रांची : अरगोड़ा इलाके की बुध विहार कॉलोनी में रहने वाले डीपीएस स्कूल के दसवीं कक्षा के छात्र रूद्रांश कबीर ने रविवार को फंदे से झूलकर जान दे दी। छात्र के पिता राजीव झा म¨हद्रा फाइनांस में कार्यरत हैं। बताया जा रहा है कि रूद्रांश की दसवीं की परीक्षा सोमवार को थी। इसे लेकर वह काफी तनाव में था। आशंका जतायी जा रही है कि तनाव में ही आकर उसने आत्महत्या की होगी।

पहुंची पुलिस

सूचना मिलने के बाद अरगोड़ा पुलिस मौके पर पहुंची। शव को अपने कब्जे में लिया और पोस्टमार्टम के लिए रिम्स भेज दिया। पुलिस के अनुसार रूद्रांश ने अपने कमरे में एक सुसाइड नोट छोड़ा है। जिसमें उसने लिखा है कि मैं एक कलाकार हूं। लेकिन मुझे कोई पहचान नहीं सका। कोई मुझे प्रोत्साहित भी नहीं करता। इसलिए मुझे मेरे परिवार, जान पहचान उन सभी लोगों से नफरत है। इसलिए मैं सुसाइड कर रहां हूं। पुलिस ने सुसाइड नोट को जब्त कर लिया है। इसकी जांच की जा रही है। मामले में पिता के बयान पर अरगोड़ा थाने में यूडी केस दर्ज किया गया है। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

नाश्ता करने के बाद कमरे में गया

रूद्रांश सुबह के समय नाश्ता करने के बाद अपने कमरे में चला गया था। दिन के करीब एक बजे जब उसकी मां उसे खाना-खाने के लिए बुलाने उसके कमरे में गई तो उसका कमरा बंद था। काफी देर तक खटखटाया, मगर भीतर से कोई आवाज नहीं आया। इसके बाद परिजनों को अनहोनी का संदेह हुआ। इसके बाद परिजनों ने दरवाजा तोड़ दिया। देखा कि रूद्रांश चादर को फंदा बनाकर पंखा के सहारे झूल रहा है। हो-हल्ला करने के बाद रुद्रांश के पिता व अन्य लोग पहुंचे। परिजन उसे लेकर एक अस्पताल पहुंचे, लेकिन डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।

पढ़ाई को लेकर डांट

पुलिस के अनुसार रूद्रांश को पढ़ाई को लेकर अक्सर डांट-फटकार मिलती थी। जिस वजह से वह तनाव में रहता था। सोमवार को भी उसकी परीक्षा थी। बताया जा रहा है कि वह परीक्षा की तैयारी ठीक से नहीं कर सका था।

Posted By: Inextlive