- रैपिड एंटीजेन मास टेस्टिंग ड्राइव में 10101 लोगों के सैंपल लिए गए

- देर शाम जारी हुआ रिजल्ट, 9853 नेगेटिव

- 20 टेस्टिंग सेंटर पर 30 टीम द्वारा किया गया सैंपल कलेक्शन

रांची में मंगलवार को रैपिड एंटीजन मास टेस्टिंग ड्राइव का सफल संचालन किया गया। रांची डीसी छवि रंजन के निर्देश पर शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में टेस्टिंग ड्राइव चलाया गया। इसमें कई लोगों ने टेस्टिंग सेंटर में पहुंचकर कोरोना जांच के लिए अपने-अपने सैंपल दिए। जिले में 10101 सैंपल कलेक्ट किया गया था। सभी सैंपल की जांच भी मंगलवार को ही हो गई। 9853 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आई। केवल 248 सैंपल पॉजिटिव पाए गए।

डीसी ने की सराहना

कोरोना संक्रमण के चेन को रोकने के लिए रैपिड एंटीजन मास टेस्टिंग ड्राइव चलाया गया था। इसके लिए 30 टेस्टिंग टीम बनाई गई थी। साथ ही मजिस्ट्रेट और कोऑर्डिनेटिंग ऑफिसर्स की प्रतिनियुक्ति भी की गई थी। रांची डीसी छवि रंजन ने सभी वरीय प्रभारी, टेस्टिंग टीम, डॉक्टर्स, पुलिसकर्मी, स्वास्थ्यकर्मी, मजिस्ट्रेट एवं कोऑर्डिनेटिंग ऑफिसर को धन्यवाद दिया है। उन्होंने कहा कि मास टेस्टिंग ड्राइव में सभी का महत्वपूर्ण योगदान रहा। आगे भी कोरोना से लड़ाई में सभी का सहयोग मिलता रहेगा।

कई संगठनों ने किया सहयोग

चैम्बर ऑफ कॉमर्स एवं टेस्टिंग सेंटर में सोशल डिस्टेंसिंग में सहयोग करने वाले गैर सरकारी संस्था सिटीजंस फाउंडेशन और लोक सेवा समिति को भी उपायुक्त ने सहयोग के लिए धन्यवाद दिया। मास टेस्टिंग ड्राइव टीम में शामिल एमपीडब्ल्यू, एएनएम, लैब टेक्नीशियन, आप्थाल्मिक असिस्टेंट, हेल्थ एजुकेटर, सीनियर ट्रीटमेंट सुपरवाइजर, टीबी हेल्थ विजिटर, प्राइवेट पब्लिक मिक्स कोऑर्डिनेटर, डॉट प्लस सुपरवाइजर, मलेरिया ट्रीटमेंट सुपरवाइजर, डीईओ और बीईई को भी उपायुक्त ने धन्यवाद दिया।

बड़ी संख्या में लोग पहुंचे

रांची में चलाए गए रैपिड एंटीजन मास टेस्टिंग ड्राइव में भारी संख्या में लोग कोरोना जांच के लिए सैंपल देने टेस्टिंग सेंटर पहुंचे। पूरे जिले में सैंपल संग्रह के लिए 20 सेंटर बनाए गए थे, जिनमें जिला प्रशासन की 30 टीमें काम कर रही थी। शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों को मिलाकर कुल 10101 लोगों ने अपने सैंपल जांच के लिए दिए। रांची जिले के लिए सुखद बात यह रही कि 9853 रिपोर्ट नेगेटिव आई है और केवल 248 रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

Posted By: Inextlive