RANCHI:रांची में रफ्तार के कहर से घरों के चिराग बुझने का सिलसिला थम नहीं रहा है। रविवार को नगड़ी थाना क्षेत्र के तिरिल आश्रम के पास कार और बाइक में जोरदार टक्कर हो गई। इस हादसे में बाइक सवार तीन युवकों की मौके पर ही मौत हो गई। बाइक पर ट्रिपल लोड और तेज रफ्तार के कारण संभलने का मौका ही नहीं मिला, जिस कारण बाइक चालक ने कार में सीधी टक्कर मार दी। मौके पर ही तीन युवकों ने दम तोड़ दिया। मृतकों की पहचान बजरा पाहन टोली निवासी रिक्की उर्फ दसरथ मुंडा (26 वर्ष), राहुल गाड़ी (20 वर्ष) और रवि उरांव (18 वर्ष) के रूप में हुई।

कार सवार को भी लगी चोट

दुर्घटना में कार सवार ड्राइवर व एक महिला को भी चोटें आई हैं। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि दोनों वाहनों की आमने-सामने टक्कर हुई जिसके बाद बाइक पर सवार तीनों युवक बुरी तरह घायल हो गए और सड़क पर थोड़ी देर छटपटाने के बाद उनकी मौत हो गयी।

ऐसी घटी घटना

तीनों युवक पल्सर बाइक से जा रहे थे। जैसे ही वो तिरिल आश्रम के पास पहुंचे, सामने से आ रही वैगन-आर कार से जा टकराए। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि कार का पूरा शीशा चकनाचूर हो गया और बाइक सवार तीनों की जान चली गई। एंबुलेंस की मदद से कार सवारों को हॉस्पिटल भेजा गया।

हादसों का इलाका बन गया है नगड़ी

नगड़ी थाना क्षेत्र का इलाका इन दिनों हादसों का इलाका कहलाने लगा है। कमोबेश हर सप्ताह इस सड़क पर हो रही दुर्घटना में लोगों की जान जा रही है। विगत रविवार की शाम कुंडला पुल के समीप दुर्घटना में एक महिला की मौत हो गयी थी। जानकारी के अनुसार नंदन कुमार महतो नामक व्यक्ति अपनी पत्‍‌नी प्रभा देवी (28 वर्ष) व दो बच्चों के साथ बाइक से रांची से अपने घर पाकलमेड़ी (बेड़ो) जा रहे थे। वह जैसे ही कुंडला पुल के पास पहुंचे, पीछे से आ रहे ट्रक ने उनकी बाइक में टक्कर मार दी। इससे चारों बाइक से गिर कर घायल हो गये। घटना की जानकारी मिलने पर आसपास के लोग सभी को उठाकर बजरा स्थित जसलोक हॉस्पिटल के लिए चले, लेकिन रास्ते में ही प्रभा देवी ने दम तोड़ दिया। वहीं नंदन महतो, बेटी अंजलि (आठ वर्ष) व बेटा सत्यम (तीन वर्ष) का इलाज चल रहा है। नंदन हेलमेट पहने हुए थे, इसलिए उनकी जान बच गई।

स्कॉर्पियो ने बाइक को चपेट में लिया

रविवार को ही रॉल मॉडल होटल के समीप स्कॉर्पियो की चपेट में आने से बाइक सवार मानकीडीह निवासी गोवर्धन पुराण व रामसहाय पुराण गंभीर रूप से घायल हो गये। पुलिस ने उन्हें रिंची अस्पताल पहुंचाया। जहां उपचार के बाद रिम्स भेज दिया गया। घटना रविवार शाम करीब सात बजे की है।

कोयला डंपिंग यार्ड बनने के बाद बढ़ रही दुर्घटनाएं

स्थानीय लोगों का कहना है कि नगड़ी स्टेशन के समीप करीब 2 माह पूर्व एक कोयला डंपिंग यार्ड का निर्माण कराया गया है। इस यार्ड के बनने के बाद लगातार दुर्घटनाओं में इजाफा हो रहा है। सड़क पर वाहनों का दबाव भी काफी बढ़ गया है। कोयला लदे वाहन अंधी रफ्तार से सड़क पर दौड़ते रहते हैं।

Posted By: Inextlive