- स्वर्णरेखा नदी में तीन युवक डूबे, दो के शव मिले, तीसरे की तलाश जारी

- डूब रहे युवक के डूबने से बचाने के दौरान घटी घटना

- मरनेवाले रिश्ते में लगते हैं जीजा, साला

- बनारस से अपनी ससुराल आया था नसीरूद्दीन उर्फ राजा अली

मौत की छलांग, दो की मिली लाश

अनगड़ा थाना क्षेत्र के सालहन पुल के पास स्वर्णरेखा नदी में सोमवार को एक दिल दहलाने वाली घटना घटी। रहस्यमयी ढंग से एक ही परिवार के तीन युवक स्वर्णरेखा में डूब गए, जिसमें से दो की लाश मिल गई। तीसरे की तलाश जारी है। डूबने वाले तीनों युवक रिश्ते में जीजा-साले थे। तीनों ओरमांझी थाना क्षेत्र के ईरबा के रहने वाले थे। इसमें दो के शव गोताखोरों ने निकाल लिए, जबकि एक की तलाश जारी है। मृतकों में जीजा नसीरूद्दीन उर्फ राजा अली (28 वर्ष) व ममेरा साला मो रिजवान उर्फ लडडू अली (18 वर्ष) शामिल हैं। वहीं, एहतेशाम अली (18 वर्ष) की तलाश जारी है। राजा अली इरबा के अमजद अली का दामाद है। तीन दिन पहले ही बनारस स्थित अपने घर से ससुराल आया था।

डूबते को बचाने में गई जान

मौके पर मौजूद चश्मदीद समीर अली ने बताया कि दोपहर में तीन बाइक पर सवार होकर इरबा से नौ युवक नहाने के लिए सालहन पुल पहुंचे। इसी बीच पहले से नहा रहा हुटूप का एक युवक डूबने लगा। डूबते युवक को बचाने के लिए राजा, एहतेशाम व लडडू ने पानी में छलांग लगा दी। डूबते युवक को तो बचा लिया गया, लेकिन तीनों युवक डूब गये। हालांकि, डूबने से बचे युवक की जानकारी किसी को नहीं है। दो युवकों राजा व लडडू के शव को पानी से बाहर निकालकर पोस्टमार्टम के लिए रिम्स भेज दिया गया। वहीं, एहतेशाम को खोजने का प्रयास जारी है। एनडीआरएफ के गोताखोर भी एहतेशाम को खोजने में लगे रहे।

कई तरह की चर्चा

दुर्घटना को लेकर कई तरह की चर्चाएं हैं। जिस जगह पर घटना होने की बात बताई जा रही है, वहां पर काफी कम गहराई है। प्रत्यक्षदर्शी समीर अली का कहना है नहाने के क्रम में डूब रहे एक अन्य युवक को बचाने में मौत हुई। कई लोगों ने बताया कि तीनों की मौत एक-दूसरे को बचाने के क्रम में हुई। अन्य का कहना है कि स्टंट का वीडियो बनाने के क्रम में तीनों की मौत हुई। पुल के ऊपर से एक युवक ने छलांग लगा दी। वह डूबने लगा, तो उसको बचाने के क्रम में ही दूसरे व दोनों को बचाने के क्रम में तीसरे ने छलांग लगा दी। इस प्रकार एक-दूसरे को बचाने में तीनों की मौत हो गई।

इन्होंने निकाला शव

दो शव को निकालने में ग्रामीण गोताखोर सालहन के रितेश मुंडा, सूरज मुंडा, कार्तिक नायक, दीपक मुंडा, अजय महतो, विजय महतो, ज्योतिष चौधरी व इरबा के जारूद्दीन अंसारी, असलम अंसारी, इंजमाम अंसारी, नूर इस्लाम, बिल अफरोज अंसारी, बावला अंसारी का उल्लेखनीय योगदान रहा। घटना की सूचना मिलते ही खिजरी विधायक राजेश कच्छप, ओरमांझी बीडीओ कुमार अभिनव स्वरूप, ओरमांझी सीओ विजय केरकेट्टा, ओरमांझी थानेदार श्यामकिशोर महतो, अनगड़ा थानेदार ब्रजेश कुमार, अनगड़ा सीआई शैलेश कुमार घटनास्थल पर पहुंचे।

स्टंट का अड्डा है पुल

जब से सालहन पुल का निर्माण हुआ है शाम में इस पुल के उपर असामाजिक तत्वों का जमावड़ा लगा रहता है। दिनभर दर्जनों की संख्या में युवक बाइक से स्टंट करते रहते हैं। अनेक युवक ड्रग्स लेते दिख जाते हैं। शराब आदि का सेवन पुल के पास ही करते हैं। इससे इस पुल से आवागमन करनेवालों को परेशानी होती है।

आज फिर होगी युवक की तलाश

स्वर्णरेखा में डूबे तीसरे युवक का पता नहीं चल पाया है। तलाश कर रही एनडीआरएफ की टीम सोमवार की रात लगभग 8.15 बजे लौट गई। टीम के सदस्यों ने बताया कि वे मंगलवार को फिर आकर शव की तलाश करेंगे।

Posted By: Inextlive