- कोरोना संक्रमण के रोकथाम को लेकर रांची में चला मास्क चेकिंग ड्राइव

- बिना हेलमेट और मास्क के घूमने वालों के खिलाफ की गई कार्रवाई

- रांची पुलिस द्वारा विभिन्न स्थानों पर चलाया गया अभियान

रांची में कोरोना संक्त्रमण के रोकथाम के लिए जारी दिशा-निर्देशों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ रांची जिला प्रशासन द्वारा कार्रवाई की जा रही है। बिना हेलमेट और बिना मास्क के गाड़ी चलाने वालों के खिलाफ ट्रैफिक पुलिस द्वारा नियमसंगत कार्रवाई करते हुए जुर्माना वसूला जा रहा है। बुधवार को रांची के विभिन्न इलाकों में अभियान चलाकर बिना मास्क के चल रहे 301 लोगों को पकड़ा गया। पुलिस ने 1,50,500 रुपए का चालान काटा।

चार ट्रैफिक थानों ने चलाया अभियान

कोविड-19 के संक्त्रमण के रोकथाम और दिशा-निर्देशों के उल्लंघन करने वाले व्यक्तियों पर लगाम लगाने को लेकर रांची के डीसी छवि रंजन की द्वारा कार्रवाई करने का निर्देश जारी किया गया है। इसी आलोक में बुधवार को पहले दिन रांची ट्रैफिक पुलिस के चारों थाना के द्वारा अलग-अलग स्थानों पर मास्क चेकिंग अभियान चलाया गया। पहले दिन 301 लोगों का चालान कटा, जिसमें 150500 रुपए की राशि जमा की गई। पेंडेमिक एक्ट एवं डिजास्टर मैनेजमेंट एक्ट के तहत की जा रही कार्रवाई में धारा 179 के तहत उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की गई।

किस क्षेत्र से कितने पकड़े गए

। यातायात थाना गोंदा क्षेत्र - 29

2. यातायात थाना जगन्नाथपुर क्षेत्र - 40

3. यातायात थाना चुटिया क्षेत्र - 64

4. यातायात थाना लालपुर क्षेत्र - 168

कोरोना जांच भी होगी

गौरतलब है कि कोरोना की आशंका को देखते हुए बिना मास्क के घूमने वाले लोगों के लिए रांची शहर में कोविड-19 जांच के लिए बनाए गए स्टैटिक टेस्टिंग सेंटर के अलावा दो और टेस्टिंग सेंटर बनाए जाएंगे। ये सेंटर सैनिक मार्केट रांची और जिला स्कूल शहीद चौक रांची में बनाए जाएंगे। बिना मास्क के घूमने वाले लोगों की इन टेस्टिंग सेंटरों में जांच की जाएगी और इसके बाद उन्हें कोविड केयर सेंटर भेजा जाएगा। इसके अलावा मोबाइल टेस्टिंग वैन के माध्यम से भी बिना मास्क के घूमने वाले लोगों की जांच की जाएगी।

दुकानदार भी बरतें एहतियात

इसके अतिरिक्त दुकानों- प्रतिष्ठानों में कोविड-19 के सक्रमण के रोकथाम के लिए जारी दिशा-निर्देशों के अनुपालन की जांच लिए आने वाले दिनों में अभियान चलाया जाएगा। दुकान/प्रतिष्ठान के स्टाफ, सपोर्टिंग स्टाफ कस्टमर सभी को दिशा निर्देशों का पालन करना होगा। दिशा-निर्देशों का उल्लंघन करते हुए डिजास्टर मैनेजमेंट एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी। उपायुक्त रांची ने सभी शॉप ओनर से अपील की है कि वह दिशा-निर्देशों के अनुपालन को लेकर एहतियात बरतें।

Posted By: Inextlive