मारवाड़ी कॉलेज में इग्नू के 28वें कॉन्वोकेशन सेरेमनी का आयोजन

बीएयू के वीसी डॉ जॉर्ज जॉन ने बांटे गोल्ड मेडल

>RANCHI: इस बार इग्नू के रांची रीजनल सेंटर से दो स्टूडेंट्स को गोल्ड मेडल दिया गया। पहला बीएसडब्ल्यू की स्टूडेंट ज्योति को एपीजे अब्दुल कलाम गोल्ड मेडल दिल्ली में आयोजित कॉन्वोकेशन में दिया गया। वहीं, पीजीडीआरडी के स्टूडेंट राकेश कुमार को रांची में आयोजित कॉन्वोकेशन में बीएयू के वीसी डॉ। जॉर्ज जॉन ने शनिवार को गोल्ड मेडल दिया। कॉन्वोकेशन को वेब कास्ट के जरिए पूरे देश में प्रसारित किया गया।

भ्ब्7 स्टूडेंट्स को बंटी डिग्रियां

इग्नू के ख्8वें कॉन्वोकेशन सेरेमनी का आयोजन मारवाड़ी कॉलेज सभागार में किया गया। स्पेशल गेस्ट बिरसा एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर डॉ। जॉर्ज जॉन मौजूद थे। कॉन्वोकेशन में रांची सेंटर से भ्ब्7 स्टूडेंट्स को डिग्री और डिप्लोमा प्रदान किया गया। इस मौके पर क्ख्7 स्टूडेंट्स बीएड, फ्म्9 मास्टर डिग्री, 7 एमबीए, ख्0 बीएलआईएस और ख्ब् स्टूडेंट्स को पीजी डिप्लोमा को डिग्रियां बांटी गई। मौके पर इग्नू मुख्यालय से प्रो। हरि गौतम भूतपूर्व अध्यक्ष, विश्वविद्यालय अनुदान आयोग की ओर से कॉन्वोकेशन स्पीच दिया गया।

लोहरदगा में मिला पटना से लापता बच्चा

अमरजीत साह नामक एक बच्चा जो पटना का रहने वाला है भटक कर लोहरदगा पहुंच गया है। शनिवार को मिसिंग चाइल्ड हेल्प लाइन को इसकी जानकारी मिलने के बाद अमरजीत से पूछताछ की गई। बच्चे ने बताया कि उसके पिता का नाम दिनेश साह और मां का नाम किरण देवी है। उसके दो भाई और एक बहन हैं। बच्चे ने अपना पता भूतनाथ रोड, पेट्रोल पंप के पास बताया। साथ ही उसने यह भी बताया कि वहीं पर बजरंग बली मंदिर के पास उसके पिता सत्तू का ठेला लगाते हैं। बच्चे की जानकारी मिल जाने के बाद मिसिंग चाइल्ड हेल्प लाइन की ओर से बच्चे की जानकारी पटना एक्शन ऐड को दी गई। पटना एक्शन ऐड के विनय ओहदार की ओर से बच्चे के घर का पता लगाया गया। बच्चे के घर का पता चलने के बाद उसके पिता को अमरजीत की जानकारी दी गई। इसके बाद उसके पिता अपने गुमशुदा बेटे को लेने के लिए निकल गए हैं।

Posted By: Inextlive