सदर अस्पताल प्रबंधन की व्यवस्था पर उठाया सवाल, चिकित्सक बोले-जब वैक्सीन कम होगी तो ऐसी ही स्थिति होगी

रांची : एक बार फिर सदर अस्पताल में वैक्सीन लेने को लेकर जमकर हंगामा हुआ। दरअसल उपलब्ध वैक्सीन की तुलना में सदर अस्पताल में रजिस्ट्रेशन कराने वाले लोगों की संख्या अधिक हो गई। अस्पताल में सिर्फ 200 ही वैक्सीन उपलब्ध थी। लेकिन रजिस्ट्रेशन 260 से अधिक हो गई । ऐसे में वैक्सीन नहीं मिलने पर लोगों ने अपनी नाराजगी चिकित्सक और मौजूद कर्मचारियों पर उतारने लगे। उनका कहना था जब वैक्सीन की संख्या सीमित थी, तो उन्हें वैक्सीन लेने के लिए इंत•ार क्यों कराया गया।

तीन घंटे तक इंतजार

तीन घंटे इंत•ार करने के बाद उन्हें कैसे मना किया जा सकता है। उनकी कैसी व्यवस्था है। अस्पताल प्रबंधन की लापरवाही है जिसके कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। हालांकि मौके पर मौजूद चिकित्सक ने कई लोगों को फोन कर यह खंगाला कि क्या उन्हें और भी व्यक्ति मिल सकती है। लेकिन हर तरफ एक ही जवाब मिला कि वैक्सीन का स्टॉक खत्म हो चुका है ऐसे में उन्हें अब वैक्सीन नहीं मिल सकेगी। हालांकि इस दौरान दूसरी डोज लेने वाले लोगों की संख्या अधिक थी। चिकित्सक का कहना था कि जब वैक्सीन कम होगी और लोग अधिक होंगे तो ऐसी स्थिति उत्पन्न होगी।

सोशल डिस्टेंसिंग फेल

सदर अस्पताल में वैक्सीनेशन लेने के दौरान शारीरिक दूरी का ख्याल बिलकुल नहीं रखा जा रहा है। वैक्सीन लेने की होड़ में कोविड-19 के मानकों का ख्याल रखना भूल गए हैं। यह लापरवाही उन्हें महंगी पड़ सकती है। प्रबंधन का भी इस ओर ध्यान नहीं है। रोजाना एक ही गलती देखने को मिल रही है।

Posted By: Inextlive