-ये हाल है करोड़ों रुपए खर्च कर बनाए गए वेंडर मार्केट का

--------

- सफाई पर किये जा चुके हैं लाखों रुपए महीने में खर्च

- वेंडर मार्केट की सफाई देख रही थी प्राइवेट एजेंसी

- एजेंसी को लेकर पार्षदों ने भी किया था विरोध

ह्मड्डठ्ठष्द्धद्ब@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

RANCHI (17 ष्ठद्गष्) : हार्ट ऑफ सिटी के पास करोड़ों रुपए खर्च कर वेंडर मार्केट बनाया गया। चकाचक इस मार्केट में दुकानदार भी बसा दिए गए। मार्केट ऊपर से तो चकाचक है, लेकिन बेसमेंट में कचरा भरा पड़ा है। इतना ही नहीं गंदगी के कारण मच्छरों का भी आतंक है, जबकि सफाई के लिए नगर निगम ने प्राइवेट एजेंसी को हायर किया था। इसके बावजूद मार्केट की ऐसी दुर्दशा हो गई। आज एजेंसी के चले जाने के बाद निगम ने सफाई की कमान संभाली है, लेकिन स्थिति में कोई सुधार नहीं हो रहा है।

----------------------

पार्षदों ने किया था विरोध

मार्केट में दुकानदारों को बसाए जाने के बाद नगर निगम ने सफाई के लिए प्राइवेट एजेंसी को हायर किया था, जिसे हर महीने 14 लाख रुपए केवल मार्केट की सफाई के लिए दिए जा रहे थे। इसके बाद पार्षदों ने इसका विरोध किया और इतने ज्यादा पैसे एजेंसी को दिए जाने पर सवाल उठाए। साथ ही कहा कि निगम भी मार्केट की सफाई करा सकता है। इस चक्कर में एजेंसी का कार्यकाल पूरा हो गया और एजेंसी चली गई, लेकिन मार्केट की स्थिति खराब हो गई। बेसमेंट में कचरा जमा कर दिया गया, जिसे आजतक नहीं हटाया जा सका है।

----------------------

मार्केट में 650 दुकानदार

वेंडर मार्केट में 650 दुकानदारों को बसाया गया है। इसके अलावा कुछ बड़ी दुकानें भी सेकेंड फ्लोर में हैं। डस्टबिन का कचरा बाहर निगम की गाडि़यों में डालने की बजाय सफाई कर्मी भी बेसमेंट में डाल रहे हैं, जिससे कि नीचे जाने वाली सीढि़यों में कचरे की भरमार है।

------------------------

बेसमेंट में लगीं है गाडि़यां

नगर निगम के बेसमेंट में एक फ्लोर पर गाडि़यां पार्क होती हैं। वहीं दूसरे फ्लोर में नीचे पानी भर गया है। वहीं उसमें जाने वाले रास्ते को भी ब्लॉक कर दिया गया है। इस वजह से लोग वहां गाड़ी पार्क करने नहीं जाते। हां कुछ लोग लंबे समय से वहां अपनी गाडि़यां पार्क कर छोड़ दिए हैं। इससे समझा जा सकता है कि कैसे मार्केट को देखने वाले लोगों से उनकी सांठगांठ है।

-

Posted By: Inextlive