--फिर हुआ जलभराव, फेल हुआ नगर निगम

एकलव्य अपार्टमेंट में मोटर लगा कर निकाला गया पानी

रांची : राजधानी में शनिवार की रात हुई भारी बारिश के बाद कई इलाकों में जलभराव हो गया। राजधानी के अरगोड़ा, ¨हदपीढ़ी, कडरू, कोकर, दीपाटोली आदि इलाके में जलभराव हो गया। सड़कें लबालब थीं। कटहल मोड़ स्थित एकलव्य अपार्टमेंट के बेसमेंट में फिर पानी भर गया था। हालांकि इस बार एकलव्य अपार्टमेंट के रहने वाले पहले से अलर्ट थे और पानी निकालने का इंतजाम कर लिए थे। दोपहर तक पानी निकाल दिया गया। अरगोड़ा में सड़क पर भी जलभराव रहा। इससे लोगों को आने-जाने में भी दिक्कत हुई।

आवागमन में परेशानी

राजधानी के निजाम नगर में भी जलभराव के चलते लोगों को आवागमन में दिक्कत हुई। कई घरों में पानी घुस गया। जेल तालाब के बगल में लाइन टैंक रोड पर भी जलभराव से दिक्कत रही। पंचशील नगर के एक मोहल्ले में जलभराव से लोग घरों से नहीं निकल सके। गौरतलब है कि राजधानी का ड्रेनेज सिस्टम ठीक नहीं है। नगर निगम ने दावा किया था कि नालों की सफाई करा दी गई है। लेकिन, शायद ठेकेदारों ने नालों की सफाई में लापरवाही बरती है। इसी के चलते बरसात का पानी नहीं निकल पा रहा है और जलभराव हो जाता है। राजधानी में हर साल जलभराव होता है।

नहीं सुधरा सिस्टम

नगर निगम के अधिकारी हर साल दावा करते हैं कि इस साल ड्रेनेज सिस्टम को ठीक किया जाएगा। लेकिन कई साल बीत जाने के बाद भी ड्रेनेज सिस्टम अब तक सुधारा नहीं जा सका है। बरसात में ही अधिकारी ड्रेनेज सिस्टम की फिक्र करते हैं और इसके बाद फाइलें अलमारी में रख दी जाती हैं। जिन इलाकों में जलभराव हो रहा है। उस इलाके के लोगों में नगर निगम के प्रति काफी आक्रोश है।

---

Posted By: Inextlive