RANCHI: अगर आपका भी मन वाटर पार्क और वंडर व‌र्ल्ड का नाम सुनकर वहां जाने का करता है तो अब टेंशन लेने की जरूरत नहीं है। चूंकि रांची में ही अब मेट्रो सिटी की तर्ज पर वाटर पार्क बनाने की योजना है। इसके लिए जगहों का भी चयन किया जा चुका है और जल्द ही वहां पर काम शुरू कर दिया जाएगा। इसके बाद लोग वाटर पार्क का आनंद अपने ही शहर में ले सकेंगे। बताते चलें कि छुट्टियों में लोग वाटर पार्क के लिए दूसरे शहरों का रुख करते हैं। वहीं इसके लिए लोगों को अपनी जेब भी ढीली करनी पड़ती है। आने-जाने में लोगों का काफी समय भी लगता है।

हाईकोर्ट बिल्डिंग के पीछे होगा निर्माण

दिल्ली के निको पार्क और मुंबई के वाटर व‌र्ल्ड की तर्ज पर ही धुर्वा में हाईकोर्ट बिल्डिंग के पीछे वाटर पार्क बनाया जाना है, जिसका काम ग्रेटर रांची डेवलपमेंट अथॉरिटी करेगी। 149 एकड़ में यह वाटर पार्क बसाया जाएगा। जहां पर एंटरटेनमेंट के कई और इंतजाम किए जाएंगे, जिससे कि लोगों को मेट्रो सिटी वाली सुविधाएं अपने ही शहर में मिल जाएंगी। काम शुरू होने के बाद इसे एक साल के अंदर पूरा करने की भी योजना है।

डिस्टिलरी पार्क का भी सुझाव

कोकर के डिस्टिलरी पार्क को भी करोड़ों रुपए खर्च कर बनाया गया था, जिसमें बीच में एक बड़ा तालाब भी बनाया गया है। लेकिन रख-रखाव के अभाव में पार्क बर्बाद हो गया। अब वहां पर पार्षद अर्जुन यादव ने वाटर पार्क बनाने का सुझाव दिया है। जिस पर नगर आयुक्त मुकेश कुमार और डिप्टी मेयर संजीव विजयवर्गीय ने सहमति जताई है। पार्षद ने बताया कि इससे पार्क की सूरत बदल जाएगी।

हाईलाइट्स

-हाईकोर्ट के पीछे बनेगा पार्क

-ग्रेटर रांची डेवलपमेंट अथॉरिटी करेगी निर्माण

-149 एकड़ में बनाया जाएगा पार्क

-दिल्ली के निको और मुंबई के वाटर व‌र्ल्ड की तर्ज पर किया जाएगा डेवलप

-कोकर के डिस्टिलरी पार्क को वाटर पार्क बनाने की योजना

-2 एकड़ एरिया में बना है स्वामी विवेकानंद पार्क

-पार्क के बीच में है बड़ा सा तालाब

Posted By: Inextlive