रांची: रविवार की देर शाम से रात भर मूसलाधार और फिर सोमवार को दोपहर में हुई झमाझम बारिश ने राजधानी रांची के पॉश इलाकों की पोल खोलकर रख दी है। सड़कों पर पानी और कचरा भरा होने से लोगों का पैदल चलना भी मुश्किल हो गया। वहीं, बारिश के दौरान कई जगहों पर पेड़ तो कुछ स्थानों पर पेड़ की डाली टूट कर गिर पड़ी। इससे आवागमन भी बाधित हो गया है। वहीं, नगर निगम की साफ-सफाई की पोल खुल गई है। पहले से जाम नालियों की गंदगी सड़क पर बहते हुए अब लोगों के घरों में घुस रही है। इससे शहर के लोगों की जिंदगी नारकीय हो गई है।

दर्जनों इलाके पानी में डूबे

आलम ये है कि शहर के पॉश इलाको में गिने जाने वाले अशोक नगर, हरमू, महावीर नगर, कडरू, डिबडीह, कचहरी रोड, लाइन टैंक रोड, थड़पखना, नवा टोली समेत विभिन्न मोहल्लों में जल जमाव से पूरा इलाका तर-बतर हो गया है। कई मोहल्लों के घरों में भी बारिश का पानी घुस गया है, जहां अपने घरों से गंदा पानी निकालने में पूरी फैमिली परेशान हो रही है। पूरी सिटी के निचले इलाकों में बारिश का पानी जमा हो गया है।

पेड़ गिरने से सड़क बंद

हरमू क्षेत्र में पेड़ गिरने से सड़कें बंद हो गई। वहीं, जलजमाव से कई घरों में नाली का पानी घुस गया। इधर, कचहरी रोड स्थित हलधर प्रेस गली, लाइन टैंक रोड, थरपखना, नवा टोली सहित कई मुहल्लों के घरों में बारिश का पानी प्रवेश कर गया। पानी निकालने में भी लोगों को काफी परेशानी हुई।

अभी एक सप्ताह होती रहेगी बारिश

तेज आंधी के साथ बारिश का दौर फिर से झारखंड के कई इलाकों में शुरू हो गया है। रविवार को देर रात भारी बारिश और वज्रपात के बाद सोमवार को भी राजधानी रांची के कई इलाकों में जमकर वर्षा हुई। मौसम विभाग के पूर्वानुमान पर भरोसा करें तो यह सिलसिला बुधवार से अगले एक हफ्ते तक चलता रहेगा। झारखंड के अलग-अलग हिस्सों में 27 अप्रैल तक लगभग रोज तेज हवाएं, आंधी, वज्रपात और बारिश के साथ ओले गिरने की संभावना बनी हुई है।

Posted By: Inextlive