-जोन में 390 आवेदन, 307 अप्लीकेशन पेंडिंग

-एसडीओ व जेई के आईडी से नहीं मिल रहा कनेक्शन

-एक हफ्ते के अंदर न्यू कंज्यूमर्स को मुहैया कराना था कनेक्शन

-कनेक्शन न मिलने से ऑफिस का दौड़ लगा रही पब्लिक

GORAKHPUR:

पब्लिक को आसानी से बिजली कनेक्शन मुहैया कराने के लिए 'झटपट योजना' के तहत ऑनलाइन आवेदन के लिए बने पोर्टल में अक्सर तकनीकी खराबी रहती है। जिस वजह से कंज्यूमर्स आनलाइन आवेदन नहीं कर पा रहे हैं। दूसरी ओर पावर कॉरपोरेशन के रिकार्ड जोन में 390 आवेदन आए है जिसमें से 307 अप्लीकेशन अभी भी पेंडिंग में पड़े हैं। जबकि 70 नये कनेक्शन को प्रोसेस पूरा होना अभी भी बाकी है।

यहां होता है आवेदन

ऊर्जा डिपार्टमेंट ने करीब एक साल पहले झटपट योजना शुरू की थी। इसके लिए WWW.UPPCL.ORG पर आनलाइन आवेदन करना होता है। ऑनलाइन आवेदन के बाद तय समय में जेई और एसडीओ को रिपोर्ट के आधार पर सात दिन में बिजली कनेक्शन देने का प्रावधान है।

पुराने कंप्यूटर पैदा कर रहे झंझट

पावर कारपोरेशन के ही कर्मचारियों के अनुसार पुराने कंप्यूटर कार्य में बाधा उत्पन्न कर रहें है। विभाग के आईटी विशेषज्ञों के मुताबिक झटपट योजना के तहत आवेदन फॉर्म डाउनलोड करने के लिए अलग कंप्यूटर की जरूरत पड़ेगी।

केस वन-शाहपुर के प्रमोद सिंह ने नए कनेक्शन के लिए दो माह पूर्व आवेदन किए थे। लेकिन उन्हें अभी तक कनेक्शन नहीं मिला है। कारपोरेशन ऑफिस की दौड़ लगाते हैं।

केस टू- आजाद नगर के रहने वाले शिवेंद्र कुमार ने अपने नए मकान में दो माह पहले कनेक्शन के लिए आवेदन किए। कई बार संबंधित उपकेंद्र पर भी पहुंचे लेकिन अफसरों ने यह कहते हुए लौटा दिया।

रजिस्टर्ड आवेदन--390

प्रासेस में आवेदन- 345

पेंडिंग आवेदन --307

जारी हुए नए कनेक्शन--70

वर्जन

झटपट योजना पोर्टल को अपडेट करने का निर्देश दिया है। विभागीय कंप्यूटर्स को भी अपेडट कराया जाएगा तथा जेई और एसडीओ को भी निर्देश दिए गए हैं कि तत्काल इंस्पेक्शन कर कनेक्शन मुहैया कराए।

ई। देवेंद्र सिंह, चीफ इंजीनियर गोरखपुर

Posted By: Inextlive