-जिला पंचायत की बोर्ड बैठक में हुआ जमकर हंगामा

-जिला पंचायत अध्यक्ष के खिलाफ खोला मोर्चा, कमिश्नरी में दिया धरना

Meerut । जिला पंचायत की बोर्ड बैठक शनिवार को शुरु होने से पहले ही खत्म हो गई। जिला पंचायत अध्यक्ष के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए सदस्यों ने नौचंदी स्थित जिला पंचायत अध्यक्ष के आवास पर बैठक के बहिष्कार का ऐलान किया था। अन्यत्र बैठक की मांग करते हुए कमिश्नरी पर सर्वदलीय सभा की गई।

हर बार होता है हंगामा

शनिवार को जिला पंचायत अध्यक्ष सीमा प्रधान ने बोर्ड बैठक बुलाई थी। नौचंदी, शांता स्मारक स्कूल के पास अध्यक्ष के सरकारी आवास पर बैठक होनी थी। भाजपा के साथ बसपा व सपा से जुड़े कई सदस्यों ने अध्यक्ष के आवास पर बैठक का विरोध शुरू कर दिया था। शनिवार को बैठक के बहिष्कार की घोषणा करते हुए कमिश्नरी पर सर्वदलीय बैठक की गई। सदस्यों ने अध्यक्ष के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए जमकर बयानबाजी की। कमिश्नरी के बंद गेट को जबरन खोलकर घुस गए और धरने पर बैठ गए। एसीएम भूपेंद्र सिंह को भी सदस्यों ने नीचे बिठा लिया और ज्ञापन दिया। जिला पंचायत की पिछली बोर्ड बैठक 14 मई को नौचंदी स्थित डाक-बंगला कार्यालय पर हुई थी। इस दौरान सपा से जुड़े कई छात्र नेताओं ने जमकर उत्पात मचाया था। उस प्रकरण में अपर मुख्य अधिकारी प्रदीप कुमार गुप्ता को शासन ने हटा दिया था। बाद में उन्हें बहाल कर दिया गया।

हथियार लेकर पहुंचे

बैठक के दौरान कई सदस्य व उनके समर्थक असलाह भी लिए हुए थे। कमिश्नरी में भी कई सदस्य हथियारों के साथ मौजूद रहे। इस दौरान न तो किसी पुलिसकर्मी ने न तो इन्हें रोका और न ही टोकने की जहमत उठाई। भाजपा के जिला पंचायत सदस्य कुलविंदर सिंह, अनुज वाल्मीकि, रोहताश वाल्मीकि, नितिन खटीक, ललित चौहान, मुकेश चरला, दिलशाद, संत कुमार, मुन्ना गिरि, दिनेश, विक्की तनेजा, सपना हुड्डा, सतपाल प्रधान, जीत सिंह, ठा। विनोद कालंदी, मीनाक्षी भराला, सतेंद्र भराला, भाजपा जिलाध्यक्ष शिवकुमार राणा आदि।

नहीं होगी बैठक

सदस्यों ने जिला पंचायत अध्यक्ष पर मनमानी का आरोप लगाया। कहा कि आवास पर बैठक का कोई प्रावधान नहीं है। विकास भवन, बचत भवन या अन्य किसी सरकारी स्थान पर बैठक रखी जाए। अध्यक्ष ने बैठक स्थगित करते हुए 24 सितंबर को उसी स्थान पर रखी है, स्थान नहीं बदला तो इस बोर्ड बैठक का भी बहिष्कार होगा।

भाजपाइयों के बाद मिले सपाई

भाजपा के साथ ही बसपा व अन्य दलों के जिला पंचायत सदस्यों ने ज्ञापन दिया। भाजपा जिलाध्यक्ष के नेतृत्व में भाजपा के लेटर पैड पर हस्ताक्षर कर ज्ञापन दिया गया। विरोध में सपा से जुड़ी रजनी सोम के पति ठा। विनोद कालंदी, सपना हुड्डा व साहिब-ए-आलम की ओर से ज्ञापन दिए गए। नवाजिश मंजूर की ओर से आलम के ज्ञापन पर हस्ताक्षर कर ज्ञापन भी एसीएम भूपेंद्र सिंह को दिया गया। सभी में केवल सरधना क्षेत्र में विकास का आरोप लगाया।

---

शपथ ग्रहण के बाद की गई पहली बोर्ड बैठक में सभी सदस्यों से प्रस्ताव लिए गए थे। केवल सरधना में ही विकास कार्य कराए जा रहे हैं ऐसा नहीं है। बचत भवन या विकास भवन में स्थान न मिलने के कारण आवास पर बैठक रखी गयी।

-सीमा प्रधान, जिला पंचायत अध्यक्ष।

Posted By: Inextlive