संभावना है कि बदमाश काफी पहले से जितेंद्र के पीछे थे, सुनसान जगह मिलते ही दाग दी गोली

हत्यारों की तलाश के लिए पुलिस रास्ते में पड़ने वाले सीसीटीवी के फुटेज निकलवाने में जुटी

ALLAHABAD: जितेंद्र की हत्या की गुत्थी सुलझाने के लिए पुलिस हर तरफ निगाह दौड़ा रही है। संभावना जताई जा रही है कि बदमाश काफी पहले से उनके पीछे लगे थे और भीड़भाड़ की वजह से अपना काम नहीं कर पा रहे थे। अंतत: बदमाशों को मौका तब मिला जब जितेंद्र किसान यूनियन की मीटिंग से निकलकर अपनी साइट की ओर जा रहे थे। उन्होंने ताबड़तोड़ फायरिंग कर अजीत की हत्या कर दी।

क्यों ली गई जितेंद्र की जान

जितेन्द्र की हत्या का कारण क्या था? फिलहाल पुलिस इसी एक एंगल पर माथापच्ची कर रही है। पुलिस को भी पता है कि इस सवाल का जवाब मिलते ही बाकी की कहानी अपने आप सामने आ जाएगी। अब पुलिस जितेंद्र की दिनचर्या का पता लगाकर यह जानने के प्रयास में जुटी है कि आखिर उसकी मौत का फायदा, किसे-किसे और किन परिस्थितियों में मिलना था। स्थानीय लोगों की मानें तो जितेंद्र बेहद सरल स्वभाव के थे। ऐसी परिस्थिति में कोई उनका दुश्मन क्यों बना होगा पुलिस इस सवाल का हल ढूढ़ने में जुटी है।

सोमवार को हुई थी हत्या

सोमवार की शाम को राजरुपुर चौकी से सूबेदारगंज की ओर जाने वाली सड़क पर अज्ञात बदमाशों ने ताबड़तोड़ फायरिंग कर जितेंद्र की हत्या कर दी थी। वारदात के वक्त जितेंद्र किसान यूनियन की मीटिंग से निकल स्कूटर से अपनी साइट पर जा रहे थे। मामले को लेकर जितेंद्र के परिवार वाले और इलाके के लोग काफी गुस्से में हैं। वे हमलावरों की गिरफ्तारी के लिए दबाव बनाए हुए हैं। गिरफ्तारी के लिए उन्होंने पुलिस को 24 घंटे का वक्त दिया है, जिसकी मियाद 14 जुलाई को खत्म हो जाएगी।

जुटा रहे सीसीटीवी फुटेज

पुलिस के अनुसार जितेंद्र घर से सीधे जयंतीपुर में आयोजित किसान यूनियन की मीटिंग में पहुंचे थे। मीटिंग में यूनियन के महासचिव जितेंद्र पटेल भी शामिल हुए थे। वहां से दिन में करीब साढ़े तीन बजे के लगभग वे निकले और साइट पर जाते समय उनकी हत्या की गई। अब पुलिस उन संभावित इलाकों के सीसीटीवी फुटेज निकलवा रही है, जिनसे होकर जितेंद्र के गुजरने की संभावना है। पुलिस का मानना है बदमाश उनके घर से ही पीछे लगे हो सकते हैं और मौका मिलते ही अपना काम निबटाकर निकल गए। जितेंद्र के मोबाइल की काल डिटेल भी निकाली जा रही है। ताकि यह पता चल सके कि मौत से पहले उन्होंने किन-किन लोगों से कितनी देर तक बात की।

वर्जन

जितेन्द्र की हत्या के मामले में पुलिस कई बिंदुओं पर काम कर रही है। सीसीटीवी फुटेज भी तलाशे जा रहें है। पुलिस को उनसे बदमाशों के बारे में काफी क्लू मिल सकते हैं।

रामाकांत प्रसाद, एसपी क्राइम

Posted By: Inextlive