- रोजगार मेले में लगी यंगस्टर्स की भीड़

- जोमेटो के लिए ढूंढे डिलेवरी ब्वॉए, वहीं सिक्योरिटी के लिए भी हुई भर्ती

- हाईस्कूल पास से लेकर बीएड होल्डर्स भी हुए शामिल, फॉर्म के लिए हुई मारामारी, काउंटर छोड़ भागे एंप्लॉई

GORAKHPUR: उम्र 18 हो या फिर हो साठ, 10 हो या फिर 12वीं पास, सभी को नौकरी पाने के मौके मिले। हर उम्र, हर कैटेगरी और हर ग्रुप के लोग इसमें शामिल हुए और नौकरी के लिए कोशिश की। मौका था श्रम और सेवायोजन विभाग की ओर से ऑर्गनाइज रोजागार मेले का, जहां हजारों स्टूडेंट्स अपने फ्यूचर को संवारने का सपना लेकर पहुंचे और किस्मत आजमाई। इसमें कईयों की किस्मत चमकी, तो कई लोगों को निराश होना पड़ेगा। सुबह सीएम योगी आदित्यनाथ के हाथों शुरू हुआ यह मेला देर शाम तक चलता रहा। इस दौरान स्टूडेंट्स रजिस्ट्रेशन के साथ ही काउंसिलिंग और इंटरव्यू का दौर चलता रहा।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने की शुरुआत

रोजगार मेले की शुरुआत सीएम योगी आदित्यनाथ ने की। इस दौरान उन्होंने कुछ कैंडिडेट्स को अपने हाथों से ज्वॉइनिंग लेटर भी दिया। इसके बाद यूनिवर्सिटी स्पो‌र्ट्स ग्राउंड पर बने अलग-अलग काउंटर्स पर कैंडिडेट्स की भीड़ उमड़ी रही और वह रजिस्ट्रेशन के साथ ही फॉर्म हासिल करने के लिए जद्दोजहद करते रहे। गोरखपुर में लगे इस रोजगार मेले में शामिल होने के लिए गोरखपुर ही नहीं, बाहर के लोग भी शामिल हुए, जिन्हें यहां तक लाने के लिए बसों के इंतजाम भी किए गए।

जहां मिली जगह, वहीं भरने लगे फॉर्म

रोजगार मेले में कैंडिडेट्स फॉर्म भरें, इसके लिए कोई खास जगह नहीं तय की गई थी और न ही कोई मेज ही रखी थी, जहां कैंडिडेट्स खड़े होकर अपना फॉर्म भर सकें। भारी-भरकम भीड़ में जिसे जहां पर जगह मिली, वह वहीं पर खड़ा होकर फॉर्म भरता हुआ नजर आया। जहां दीवारों के किनारे कैंडिडेट्स का हुजूम दिखा, वहीं मैदान में जमीन पर बैठकर भी वह फॉर्म भरते हुए नजर आए। सभी की कोशिश थी कि वह जल्दी से जल्दी फॉर्म कंप्लीट करें और इंटरव्यू में शामिल होकर जॉब हासिल करें।

फॉर्म पाने के लिए उमड़ी भीड़ तो भागे जिम्मेदार

मेले में लगे काउंटर नंबर तीन पर एग्जिक्यूटिव के लिए फॉर्म मिल रहे थे और रजिस्ट्रेशन हो रहा था। यहां देखते ही देखते कैंडिडेट्स की भीड़ उमड़ने लगी। कुछ देर में ही यहां लंबी कतार लग गई, लेकिन इसी बीच फॉर्म खत्म हो गया। फॉर्म पाने की होड़ में कैंडिडेट्स ने लाइन तोड़ दी और फॉर्म हासिल करने के लिए टूट पड़े। इस दौरान ऐसी अफरा-तफरी हो गई कि वहां के जिम्मेदार कुछ देर के लिए काउंटर छोड़कर गायब हो गए। इसके बाद जब सिक्योरिटी मेंबर्स वहां पहुंचे और दोबारा लाइन लगी, तब वह वापस लौटे।

बेरोजगारों की भीड़ में खूब हुई दुकानदारी

बेरोजगारों के लिए इस जॉब फेयर में कुछ लोगों की दुकानदारी खूब चली। जहां बायोडाटा बनाने और फोटोकॉपी बनवाने के लिए सड़क पर दुकानें सजी रहीं, तो वहीं कैंपस के अंदर भी पेट-पूजा के आइटम्स की भरमार नजर आई। इस भीड़ और दिनभर की जद़्दोजहद के बीच सबकी दुकानदारी खूब चमकी और उन्होंने इन बेरोजगारों से खूब कमाई की।

Posted By: Inextlive