डीएम ने की जॉगिंग ट्रैक पर स्पोर्ट्स शूज पहन कर ही जाने की अपील

निरीक्षण के दौरान अधिकारियों और सुरक्षाकर्मियों समेत खुद नहीं रखा ध्यान

जॉगिंग ट्रैक में गढ्डे देख ट्रैक बनाने वाली कंपनी का पेमेंट रोकने का आदेश

ALLAHABAD: कंपनी गार्डेन में लाखों रुपये की लागत से बना रबराईज्ड जॉगिंग ट्रैक जगह-जगह से उखड़ने लगा है। बीच-बीच में कई जगह गढ्डे हो गए हैं। इसे देखते हुए हाईकोर्ट ने जॉगिंग ट्रैक पर केवल स्पोर्ट्स शूज पहन कर ही चलने का आदेश जारी किया। इसके बावजूद लोग फार्मल शूज और चप्पल पहन कर ट्रैक पर सैर कर रहे हैं। इससे ट्रैक खराब हो रहा है। गुरुवार को कंपनी गार्डेन के निरीक्षण पर निकले डीएम संजय कुमार ने ट्रैक की स्थिति देख लोगों से स्पोर्ट्स शूज पहने बगैर जॉगिंग ट्रैक पर वॉक न करने की अपील की। हालांकि इस दौरान वे खुद भूल गए कि वे भी फार्मल शूज पहन कर ही ट्रैक पर चहलकदमी कर रहे हैं। उनके साथ मौजूद एडीए वीसी देवेंद्र कुमार पांडेय और सुरक्षाकर्मियों के पैरों में भी स्पोर्ट्स शूज नहीं था।

मरम्मत होने तक पेमेंट रोका

निरीक्षण के दौरान डीएम ने टै्रक पर जगह-जगह गढ्डे देख एडीए के अधिकारियों व अभियंताओं पर नाराजगी जताई। एडीए वीसी देवेंद्र कुमार पांडेय को निर्देश दिया कि जॉगिंग ट्रैक बनाने वाली कंपनी के ठेकेदार को बुलाकर तत्काल ट्रैक की मरम्मत कराएं। उन्होंने कहा कि जब तक मरम्मत न हो जाए, तब तक कंपनी का पेमेंट रोक कर रखा जाए।

सफाई और सुरक्षा पर दें ध्यान

जॉगिंग टै्रक का निरीक्षण करने के बाद जिलाधिकारी ने कंपनी बाग का भ्रमण किया। पार्क में जगह-जगह गंदगी देख डीएम ने सफाई पर विशेष ध्यान देने का निर्देश उद्यान अधीक्षक राम सिंह को दिया। उन्होंने कहा कि पार्क में दुर्लभ प्रजातियों के पौधे लगाए जाएं। जहां भी प्रकाश की कमी हो उसे तत्काल पूरा किया जाए। सुरक्षा पर विशेष ध्यान देने को कहा। अराजक तत्वों को पार्क में घुसने से रोकने का निर्देश भी दिया।

Posted By: Inextlive