- कैंट बोर्ड और नगर निगम मिलकर करेंगे आबूनाले की सफाई

- 20 जून तक सभी नालों की सफाई के दिए निर्देश

Meerut । नालों की सफाई को लेकर नगर निगम और कैंट बोर्ड अब संयुक्त अभियान चलाएंगे। 20 जून तक नालों की सफाई का जो टारगेट दिया है उसे दोनों मिलकर पूरा करेंगे। हालांकि कैंट बोर्ड अपने इलाके में तीन किलोमीटर के आबूनाले और थापरनगर नाले के कुछ हिस्से को ही साफ करेगा।

संयुक्त रूप से हुई बैठक

नाला सफाई अभियान को लेकर नगर निगम के मीटिंग हॉल में सोमवार को महापौर हरिकांत अहलूवालिया, कैंट बोर्ड के सीईओ राजीव श्रीवास्तव, नगरायुक्त मनोज कुमार चौहान ने संयुक्त बैठक ली। बैठक में थापरनगर के नाले और आबू नाले को लेकर चर्चा शुरू हुई। नगर निगम अधिकारियों ने बात रखी कि आबूनाला और थापरनगर नाला दोनों ही कैंट क्षेत्र से होकर नगर निगम की सीमा में गिरते हैं। नगर निगम अपने क्षेत्र में आने वाले नाले की सफाई कर देता है, जबकि कैंट क्षेत्र से नाले की सफाई नहीं हो पाती और इसकी वजह से नाले पूरी तरीके से साफ नहीं हो पाते और जलभराव का कारण बनते हैं।

करेंगे नाला साफ

बैठक में तय हुआ कि कैंट बोर्ड अब आबूनाले और थापरनगर नाले को वहां तक साफ करेगा। जहां नगर निगम की सीमा शुरू होती है। जबकि बाकी हिस्से को नगर निगम की टीम साफ करेगी।

मेयर ने सौंपी नालों की लिस्ट

बैठक में महापौर हरिकांत अहलूवालिया ने 172 छोटे नालों की लिस्ट भी अधिकारियों के सामने रखी और 20 जून से पहले इन्हें साफ करने के निर्देश दिए।

Posted By: Inextlive