प्रमाण प्रस्तुत कर देने से मिल जाएगा एडमिशन

-संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद की ओर से पॉलिटेक्निक संस्थान में दाखिले के लिए काउंसिलिंग का हो चुका है आगाज

ALLAHABAD: संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद द्वारा उत्तर प्रदेश राज्य के अन्तर्गत स्थापित पॉलिटेक्निक/संस्थान के डिप्लोमा कोर्स के अभ्यर्थियों के लिए प्रवेश परीक्षा का आयोजन किया गया था। प्रवेश प्रक्रिया के तहत जो पॉलिटेक्निक/ संस्थान प्राविधिक शिक्षा परिषद से संचालित हैं। उनमें दाखिले के लिए ऑनलाइन काउंसिलिंग का आगाज किया जा चुका है। लिखित परीक्षा की मेरिट व आरक्षण के आधार पर संस्थान व ब्रांच आवंटित किए जाएंगे।

स्टेट ऑफ एलिजिबिलिटी गलत भरा है तो

इसी क्रम में च्वॉइस फिलिंग के साथ सीट लॉक करने की प्रक्रिया भी शुरू हो चुकी है। फ‌र्स्ट राउंड का समापन 19 जून तक एलॉटेड इंस्टीट्यूशंस में जाकर डाक्यूमेंट वेरिफिकेशन के साथ होगा। परिषद की ओर से जारी सूचना में कहा गया है कि ऐसे अभ्यर्थी जिन्होंने परीक्षा आवेदन पत्र के 'स्टेट ऑफ एलिजिबिलिटी' में त्रुटिवश 'अदर दैन उत्तर प्रदेश'' घोषित कर दिया है। लेकिन वह उत्तर प्रदेश के अभ्यर्थी हैं तो काउंसिलिंग में प्रतिभाग कर सकते हैं। ऐसे अभ्यर्थियों को डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के समय अर्हकारी परीक्षा उत्तर प्रदेश से उत्तीर्ण अथवा उत्तर प्रदेश का निवास प्रमाण पत्र अथवा अभ्यर्थी के माता/पिता केन्द्र सरकार के कार्मिक हैं एवं वर्तमान में उत्तर प्रदेश में कार्यरत हैं। इसका प्रमाण पत्र प्रस्तुत करना होगा।

ये है हेल्पलाइन नम्बर

हेल्पलाइन- 6387695697 एवं 6387343830

फ‌र्स्ट राउंड काउंसिलिंग

- 11 जून तक रजिस्ट्रेशन एवं रजिस्ट्रेशन फीस का कर सकते हैं पेमेंट।

- 12 जून तक कर सकते हैं च्वॉइस फिलिंग।

- 12 जून तक च्वॉइस लॉक भी कर सकेंगे।

- 13 जून को आएगा फ‌र्स्ट राउंड का सीट अलॉटमेंट

- सिक्योरिटी फीस 03 हजार रुपए 13 जून से 19 जून के बीच पे कर सकेंगे।

- 14 जून से 19 जून के मध्य फ‌र्स्ट राउंड में सीट प्राप्त करने वाले एलॉटेड इंस्टीट्यूशंस में जाकर डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन करवा सकेंगे।

Posted By: Inextlive