- पूरे वार्ड में बेतरतीब फैला है तारों का जाल

- बिजली विभाग की मनमानी, एक साल की बच्ची की जिंदगी तबाह

बरेली : प्रियंका की मौत के बाद दैनिक जागरण आईनेक्स्ट की टीम ने नवादा शेखान का रियल्टी चेक किया। यहां मोहल्ले की गलियों में बेतरतीब ढंग से एचटी लाइन का मकड़जाल फैला हुआ है। हैरत की बात तो यह है कि लोग अपने घरों की छतों पर भी इन तारों की वजह से नहीं जाते।

सात लोगों की जा चुकी जान

मोहल्ले के लोगों ने बताया कि यहां सिर्फ प्रियंका ही जिंदगी ही इन तारों की वजह से नही गई है बीते तीन सालों में सात लोग इन तारों का शिकार हो चुके हैं। लेकिन बिजली महकमा से यहां कोई झांकने तक नहीं आया।

शिकायतें हुई, लेकिन एक्शन नहीं

यहां रहने वाले लोगों ने बताया कि इस घोर अनियमितता की शिकायत बिजली विभाग के हर छोटे बड़े अधिकारियों से कई बार की लेकिन किसी ने यहां आकर निरीक्षण तक करने की जहमत नही उठाई।

कहां गया मेंटिनेंस का बजट

हर साल बिजली विभाग को ऐसे बेतरतीब एचटी लाइन की गार्डिग करने के लिए 20 लाख का बजट आता है लेकिन यह बजट कहां खपा दिया जाता है इसका अंदाजा किसी को नहीं है।

लोगों की बात

कई सालों से यहां ऐसे ही बेतरतीब तार फैले हुए हैं। घरों में लगी पानी की टंकी में भी करंट आता है। लेकिन विभाग इस ओर ध्यान नही दे रहा है।

राजाराम, नवादा शेखान

सात लोगों की मौत अब तक हो चुकी है। तारों की वजह है घरों की छतों पर जाना छोड़ दिया है। इन तारों की वजह से कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है।

पम्मी गौड़, नवादा शेखान

सब स्टेशन के एसडीओ को निरीक्षण कर समस्या का निस्तारण करने का आदेश दिया है। वहीं नवादा शेखान से अब तक कितनी शिकायतें आई इसकी जांच कराकर कार्रवाई की जाएगी।

एनके मिश्र, एसई अर्बन।

Posted By: Inextlive