RANCHI : जिला पुलिस ने उग्रवादी संगठन जेपीसी के सुप्रीमो विवेक सहित दो लोगों को मंगलवार रात कटकमदाग के बेंदी जंगल से गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इनके पास से एक पिस्टल व दो नाइन एमएम की कारतूस, पांच हजार रुपये तथा दो मोबाइल बरामद किया है.एसपी अखिलेश झा ने बुधवार को पत्रकारों को बताया है कि विवेक देवघर का रहने वाला है। वहीं एक अन्य साथी अजय महतो चतरा के शीला इचाक का रहने वाला है।

दो दर्जन से ज्यादा मामले दर्ज

विवेक के ऊपर रंगदारी सहित करीब दो दर्जन से अधिक मामले दर्ज हैं। वह पिछले चार सालों से संगठन में सक्रिय था। चार माह पहले संगठन के सुप्रीमो गुड्डू गंझू के मारे जाने के बाद संगठन की जिम्मेवारी उसके उपर आ गई थी.बता दें कि पुलिस को विवेक की लंबे समय से तलाश थी। विवेक की गिरफ्तारी में पेलावल ओपी प्रभारी सलाउद्दीन खान सहित कटकमदाग थाना प्रभारी दिनेश कुमार सिंह की विशेष भूमिका रही। विवेक की गिरफ्तारी पुलिस के लिए बड़ी सफलता मानी जा रही है।

50 लाख की रंगदारी मांगनेवाले दो गिरफ्तार

लोहरदगा के शंख नदी पुल से लुकईया मोड़ तक बन रही सड़क में 50 लाख रुपये की लेवी मांगने वाले दो अपराधियों को कुडू थाना पुलिस ने गिरफ्तार कर बुधवार को जेल भेज दिया है। इन दोनों अपराधियों द्वारा जेपीसी नक्सली संगठन के नाम पर संवेदक मनोज साहु से 11 जुलाई 2015 से मोबाइल फोन पर 50 लाख रुपये की लेवी मांगी जा रही थी। लेवी नहीं देने पर जान से मारने व काम बंद कराने की भी धमकी दी जा रही थी। इस धमकी से परेशान ठेकेदार मनोज साहु ने कुडू थाने में 28 जुलाई को मामला दर्ज कराया था।

मोबाइल व सिम बरामद

गिरफ्तार अपराधियों के पास से दो मोबाइल फोन व सिम कार्ड भी बरामद किया है। उपरोक्त जानकारी बुधवार को मीडिया से बातचीत में एसपी मनोज रतन चोथे ने बताया कि कुडू थाना पुलिस द्वारा अपराधियों के बताए स्थान पर सादे लिबास में घेराबंदी की गई थी। जैसे ही अपराधी मोहम्मद शाहिद पैसा लेने के लिए पहुंचा उसे गिरफ्तार कर लिया गया। इसके बाद शाहिद के बयान पर जावेद को गिरफ्तार किया गया

Posted By: Inextlive