- जनरल सर्जरी में पीजी के लिए इसी साल लिया था एडमिशन

- बीआरडी में तैनात होने के बाद से डिप्रेशन में था डॉ। विनीत

- एक बार पहले भी हॉस्टल से भाग चुका था डॉक्टर

- मर्डर और सुसाइड के बीच उलझी नेपाल पुलिस

GORAKHPUR: बीआरडी मेडिकल कॉलेज के जूनियर डॉक्टर डॉ। विनीत विजयन नायर की डेड बॉडी नेपाल के पोखरा के एक होटल में मिली। वह मूल रूप से केरल के रहने वाला था। उसने जनरल सर्जरी डिपार्टमेंट में पीजी करने के लिए इसी साल एडमिशन लिया था। नेपाल पुलिस की सूचना के बाद फैमिली मेंबर्स और साथी नेपाल पहुंच गए हैं। उसका अंतिम संस्कार गुरुवार को केरल में होगा। नेपाल में भारतीय दूतावास के अधिकारी उसकी डेड बॉडी को केरल भेजवाने में लगे हैं।

हॉस्टिल से गायब था विनीत

डॉ। विनीत विजयन नायर की फैमिली मूल रूप से केरल की रहने वाली है। पिता विजयन नायर महाराष्ट्र में तैनात हैं। परिवार बीते एक दशक से मुंबई के सांताक्रूज में रह रहा है। डॉ। विनीत ने इस साल मई में नीट पीजी की परीक्षा पास की। उसने बीआरडी मेडिकल कॉलेज के जनरल सर्जरी में प्रवेश लिया। वह ओल्ड पीजी हॉस्टल के कमरा नंबर क्8 में रहता था। बीआरडी में एडमिशन के बाद से ही वह डिप्रेशन में रहने लगा। वह बीते शुक्रवार को हॉस्टल से लापता हो गया। साथियों ने उसकी तलाश की तो उसका मोबाइल नंबर बंद मिला।

घर पहुंची मौत की खबर

जिस दिन विनीत लापता हुआ उसी दिन पिता विजयन नायर भी उससे मिलने के लिए कॉलेज में ही पहुंचे थे। पिता ने भी बेटे को तलाशने की कोशिश की। इस काम में डॉ। विनीत के साथियों ने मदद की। बेटे से मुलाकात न होने से मायूस पिता शुक्रवार को ही वापस लौट गए। सोमवार की रात में नेपाल पुलिस ने उन्हें उसकी मौत की खबर दी।

होटल रूम में लटकती मिली डेड बॉडी

मिली जानकारी के मुताबिक डॉ। विनीत की डेडबॉडी नेपाल के पोखरा के पास स्थित एक होटल के कमरे में सोमवार की शाम को फंदे से लटकती मिली। डॉ। विनीत ने शुक्रवार को होटल में इंट्री की थी। सोमवार को दिनभर उसका कमरा बंद रहा। संदेह होने पर होटल प्रशासन ने नेपाल पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने दरवाजा तोड़ा। पुलिस को मृतक के पास से पहचान पत्र के साथ ही एक मोबाइल फोन मिला। नेपाल पुलिस ने पिता को सूचना दी। पिता ने कॉलेज प्रशासन को घटना की जानकारी दी।

मर्डर के एंगल से भी होगी जांच

नेपाल में भारतीय डॉक्टर की मौत की खबर से हड़कंप मच गया। भारतीय दूतावास, काठमांडू के काउंसलर स्टेलिन बाबू व तरुण रेजा हरकत में आ गए। दोनों अफसर पोखरा पहुंचे। नेपाल पुलिस के अफसरों ने बताया कि प्रारंभिक जांच में मामला सुसाइड का लग रहा है। इसके बावजूद मर्डर के एंगल से भी मामले की जांच की जाएगी।

केरल में होगा अंतिम संस्कार

डॉक्टर की डेड बॉडी का पोखरा के गंडकी मेडिकल कॉलेज में पोस्टमार्टम हुआ। फैमिली मेंबर्स ने केरल में अंतिम संस्कार करने की इच्छा जताई। जिसके बाद शव को पोखरा से काठमांडू ले जाया गया। वहां से विमान से उसे केरल भेजवाया जाएगा।

बॉक्स

अगस्त में भी हॉस्टल से भाग गया था डॉ। विनीत

बताया जा रहा है कि डॉ। विनीत पहली बार बीआरडी मेडिकल कॉलेज से लापता नहीं हुआ। इससे पहले जुलाई के अंतिम हफ्ते में वह लापता हो गया था। बीआरडी प्रिंसिपल गणेश कुमार ने बताया कि जब दो दिन तक नहीं लौटा तो एक अगस्त को गुलरिहा थाने में उसकी गुमशुदगी दर्ज कराई गई थी। फैमिली मेंबर्स को वह छह अगस्त को गोवा में मिला। फैमिली मेंबर्स उसे वापस लेकर बीआरडी आए थे। इसके बाद से वह कैंपस में ही था।

वर्जन

डॉ। विनीत पहले भी हॉस्टल से लापता हुआ था। इस बार भी लापता हुआ तो सभी ने तलाश की। इस बीच नेपाल में उसकी डेड बॉडी मिलने की खबर मिली। पुलिस की जांच के बाद ही मौत की असल वजह का पता चल सकेगा।

- डॉ। गणेश कुमार, प्रिंसिपल, बीआरडी मेडिकल कॉलेज

Posted By: Inextlive