- यूजी व पीजी के छात्रों ने घूम-घूमकर बंद कराई ओपीडी

- एकजुट आंदोलनकारियों ने धरना देकर की नारेबाजी

Meerut : यूपी पीजी में प्री मेडिकल सर्विस कोटे को लेकर जूनियर डॉक्टरों का गुस्सा फूट पड़ा। मंगलवार को जूनियर डॉक्टर्स आरक्षण के विरोध में हड़ताल पर चले गए। साथ ही घूम-घूमकर सभी ओपीडी बंद करा दी। इसके बाद सभी डॉक्टर प्रिंसिपल ऑफिस पर धरना देकर बैठ गए। साथ ही पीएमएस कोटा समाप्त करने की मांग पर अड़ गए। आरोप है कि पीएमएस कोटे के चलते योग्य लोगों को सीट नहीं मिल रही है। जबकि अयोग्य व्यक्ति सीट पर कब्जा कर ले रहे हैं।

ओपीडी बंद कराई

गुस्साए जूनियर डॉक्टर्स ने मेडिकल की सभी ओपीडी को बंद करा दिया, जिसके चलते कंसल्टेंट को भी अपनी इज्जत की खातिर ओपीडी रूम से उठकर जाना पड़ा। इसके बाद डॉक्टर इमरजेंसी पहुंच गए और उसे भी बंद कराने की कोशिश की। दो गंभीर मरीजों को जूनियर डॉक्टर्स ने धक्का देकर इमरजेंसी से बाहर कर दिया।

भविष्य हो रहा खराब

मेडिकल कॉलेज से एमबीबीएस की पढ़ाई कर रहे छात्रों का कहना है कि यूपी पीजी में प्री मेडिकल सर्विस कोटा छात्रों का भविष्य खराब कर रहा है। पीएमएस के माध्यम से आने वाले स्टूडेंट्स को एमडी में प्राथमिकता दी जाती है। साथ ही उनकी प्रति वर्ष की पै्रक्टिस के हिसाब से 10 अंक बढ़ा दिए जाते हैं। ऐसे में पढ़कर अच्छी रैंक लाने वाले स्टूडेंट पीछे रह जाते हैं, जिसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

Posted By: Inextlive