-10 हजार की रिश्वत के साथ यूपीसीएल के जेई को किया गया अरेस्ट

-गदरपुर में एक व्यक्ति से ट्यूबवेल कनेक्शन के लिए मांगी थी रकम

DEHRADUN: विजिलेंस ने एक और घूसखोर को रंगेहाथ गिरफ्तार किया है। इस बार विजिलेंस ने ऊर्जा निगम के जेई को क्0 हजार रुपए घूस लेते हुए गिरफ्तार किया है। जेई के पक्ष में खड़े हुए व्यापारियों और ग्रामीणों की विजिलेंस के एसपी से नोकझोंक भी हुई। करीब चार घंटे तक चली कार्रवाई के बाद विजिलेंस टीम पुलिस फोर्स के सहयोग से जेई को गिरफ्तार कर सकी।

फ् जुलाई को काट दिया कनेक्शन

एसपी विजिलेंस अमित श्रीवास्तव ने बताया कि ग्राम दानपुर निवासी किसान रमेश आर्य ने शिकायत की थी कि उसने ग्राम दौलतगंज में ट्यूबवेल के कनेक्शन के लिए प्रार्थना पत्र दिया था। क् जुलाई को कनेक्शन दे दिया गया, लेकिन फ् जुलाई को जेई आशीष काला ने इसे कटवा दिया। आर्य का आरोप था कि जेई ने कनेक्शन जोड़ने के लिए क्0 हजार रुपए रिश्वत मांगी थी। आर्य ने इसकी शिकायत विजिलेंस से की। जिसके बाद विजिलेंस की टीम ने फ् दिन गोपनीय रूप से जांच की। शिकायत सही पाए जाने पर शिकायतकर्ता आर्य को थर्सडे सुबह क्0 हजार रुपए देकर विजिलेंस टीम के साथ भेजा गया। जेई काला ने जैसे ही आर्य से क्0 हजार रुपए लिए, विजिलेंस टीम ने उन्हें दबोच लिया।

जेई की गिरफ्तारी का किया विरोध

जेई को विजिलेंस टीम द्वारा पकड़े जाने की खबर क्षेत्र में आग की तरह फैल गई। ऊर्जा निगम के तमाम कर्मचारी, व्यापार मंडल अध्यक्ष पंकज सेतिया, लवली हुडि़या, मनीष फुटेला, संजीव अरोरा आदि जेई के समर्थन में मजराशीला पावर हाऊस पहुंच गए। एसपी विजिलेंस जब मीडिया को घटना की जानकारी दे रहे थे, तो व्यापारी वहां पहुंचे और जेई को झूठा फंसाने का आरोप लगाते हुए विजिलेंस टीम से उलझ पड़े।

मौके पर पहुंची थाना पुलिस

एसपी विजिलेंस ने इसकी सूचना गदरपुर थाने को दी तो सीओ बाजपुर मिथेलश कुमार, दिनेशपुर थानाध्यक्ष मदन मोहन जोशी, गदरपुर थाना प्रभारी विनोद कुमार जेठा पुलिस बल के साथ पावर हाउस पहुंच गए। पुलिस को देख जेई की गिरफ्तारी का विरोध कर रहे लोग पीछे हट गए और विजिलेंस टीम आरोपी जेई को लेकर हल्द्वानी रवाना हो गई। विजिलेंस टीम में एसआई केएन आर्य अरविंद डंगवाल, डीआर आर्य, इस्सार नवी, नागेंद्र भट्ट, साधना शामिल थे।

हाल के बड़े मामले

- क्ख् जुलाई, सेल टैक्स विभाग के डिप्टी कमिश्नर दीपक बृजवाल को विजिलेंस ने ख् लाख की रिश्वत लेते दबोचा।

- 8 जुलाई, आईआरडीई की एमईएम यूनिट में तैनात ले। कर्नल भरत जोशी को सीबीआई ने क्0 हजार की रिश्वत लेते पकड़ा।

- ख्9 जून, पुरोला (उत्तरकाशी) के एसडीएम केके सिंह को विजिलेंस ने क्0 हजार घूस लेते गिरफ्तार किया।

- ख्भ् जून, विकासनगर के कानूनगो गिरधारी लाला को विजिलेंस की टीम ने ख्भ् हजार की रिश्वत लेते पकड़ा।

- ख्7 मई, पर्यटन विभाग में तैनात एक अधिकारी योगेंद्र गंगवार को विजिलेंस ने ख्ख् हजार घूस लेते किया गिरफ्तार।

बॉक्स

भ् साल में 79 घूसखोर

विजिलेंस के डायरेक्टर अशोक कुमार के अनुसार ख्0क्क् से अब तक रिश्वत लेने के मामले में 79 सरकारी अधिकारियों को गिरफ्तार किया जा चुका है। इनमें से ख्8 गैजेटेड अधिकारी हैं जबकि बाकी नॉन गैजेटेड ऑफिसर हैं। वहीं ट्रैप किए गए मामलों में 7 गैजेटेड और क्क् नॉन गैजेटेड अफसर घूसखोरी में विजिलेंस के हत्थे चढ़े हैं।

Posted By: Inextlive