- ज्योति हत्याकांड में पुजारी ने दिए बयान, बचाव पक्ष ने जिरह की

- पीयूष की मां ने बोला था, पीयूष और ज्योति के बीच अनबन रहती है

KANPUR :

ज्योति हत्याकांड में बुधवार को अभियोजन पक्ष ने पांचवे गवाह के बयान दर्ज कराए। उसने ज्योति की अंगूठी को पहचान करते हुए गवाही दी। उसके मुताबिक पीयूष और ज्योति के संबंध अच्छे नहीं थे। बचाव पक्ष ने उससे जिरह की, लेकिन वो बयान पर कायम रहा। अब मंगलवार को सुनवाई होगी।

जिलाजज अरुण कुमार गुप्ता की कोर्ट में सुनवाई शुरू होते ही शासकीय अधिवक्ता धर्मेन्द्र पाल सिंह ने पांचवें गवाह के रूप में मंधना निवासी पुजारी त्रिवेणी शंकर दीक्षित को पेश किया। त्रिवेणी ने कोर्ट में ज्योति की अंगूठी पहचानते हुए कहा कि उन्हें हत्यारोपी पीयूष की मां पूनम ने घर बुलाया था। पूनम ने उनसे बताया था कि पीयूष और ज्योति के बीच अनबन रहती है। दोनों का रिश्ता टूटने के कगार पर है। पूनम ने पीयूष और ज्योति की कुंडली दिखाते हुए उनसे कोई उपाय पूछा था। त्रिवेणी ने यह भी बताया कि उन्होंने ज्योति से भी बात की थी तो ज्योति ने पीयूष की करतूतों के बारे में उनको बताया था। ज्योति रिश्ता तोड़ने के बजाय पीयूष को सुधारना चाहती थी।

ज्योति को अंगूठी पहनने की सलाह

त्रिवेणी ने ज्योति को अंगूठी पहनने की सलाह दी थी। साथ ही उन्होंने दोनों के संबंध सुधारने के लिए पूजा भी की थी। बचाव पक्ष से एडवोकेट सईद नकवी ने त्रिवेणी से बहस की। उन्होंने त्रिवेणी से कई सवाल किए। जिनका त्रिवेणी ने जवाब दिया। बुधवार को त्रिवेणी की बहस पूरी हो गई। अब मंगलवार को अगली सुनवाई होगी। उस दिन अभियोजन पक्ष छठा गवाह पेश करेगा।

Posted By: Inextlive