तेलंगाना में केसीआर ने ली मुख्यमंत्री पद की शपथ दूसरी बार बने सीएम

2018-12-13T15:51:37Z

तेलंगाना राष्ट्र समिति के अध्यक्ष के चंद्रशेखर राव ने आज गुरुवार को तेलंगाना के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। यह राज्य के मुख्यमंत्री के रूप में उनकी दूसरी पारी होगी।

कानपुर। तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के अध्यक्ष चंद्रशेखर राव ने आज गुरुवार को तेलंगाना के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ग्रहण कर ली है। यह राज्य के मुख्यमंत्री के रूप में उनकी दूसरी पारी होगी। आज राज्यपाल ईएसएल नरसिम्हान ने उन्हें राजभवन में गोपनीयता की शपथ दिलार्इ। सीएम पद की शपथ लेने वाले चंद्रशेखर राव के एक या दो दिन में मंत्रिपरिषद का एेलान करने संभावना है। बता दें कि तेलंगाना विधानसभा चुनावों में टीआरएस ने सफलता का परचम लहराया। उन्हाेंने राज्य की 119 सदस्यीय विधानसभा सीटों में 88 सीटों पर कब्जा किया।
केसीआर के नाम से जाना जाता
के चंद्रशेखर राव को आमतौर पर केसीआर के नाम से जाना जाता है।  विधानसभा चुनाव में इनका प्रदर्शन शानदार रहा। उन्होंने 50,000 से अधिक मतों से गजवाल निर्वाचन क्षेत्र से जीत हासिल की।  वहीं चंद्रशेखर राव की आखिरी सरकार के मंत्री टीआरएस उम्मीदवार तालासानी श्रीनिवास यादव ने सनथ नगर निर्वाचन क्षेत्र से 30,217 मतों से जीता। कांग्रेस और तेलुगू देशम पार्टी (टीडीपी) के गठबंधन के प्रजकुट्टामी ने 21 सीटें जीती जबकि बीजेपी ने केवल एक सीट जीती। वहीं अखिल भारतीय मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) ने 7 सीटें जीतीं।
इनपुट एजेंसी सहित

राहुल गांधी से मिलने पहुंचे ये दावेदार, आज हो सकता है राजस्थान, एमपी आैर छत्तीसगढ़ के सीएम का एेलान

विधानसभा चुनाव : मध्य प्रदेश में नुकसान के बाद भी फायदे में सपा-बसपा


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.