आईजी ने फतेहपुर सीकरी, अछनेरा थाने का किया निरीक्षण

-थाना प्रभारियों को रात में मुस्तैदी रखने के जारी किए निर्देश

आगरा। आईजी पुलिस ने शुक्रवार को सीमावर्ती थानों का निरीक्षण किया। बॉर्डर से सटे इलाकों में वारदात को ध्यान में रखते हुए थाना प्रभारियों को मुस्तैद रहने के निर्देश दिए हैं। भरतपुर, धौलपुर में कच्छाधारी गैंग द्वारा वारदात को अंजाम दिया जा रहा है। जनपद के भीतर वारदात की संभावना को ध्यान में रखते हुए थाना प्रभारियों को दिशा-निर्देश जारी किए हैं।

पेट्रोलिंग के दिए दिशा निर्देश

आईजी सतीश गणेश ने शुक्रवार को राजस्थान बॉर्डर से सटे फतेहपुर सीकरी, अछनेरा थाने का निरीक्षण किया। उन्होंने सीमावर्ती थाना के प्रभारियों को रात्रि गश्त बढ़ाने के निर्देश दिए हैं।

सीमा से सटे इलाकों में गैंग का आतंक

बॉर्डर से सटे इलाकों में धौलपुर, भरतपुर में कच्छाधारी गैंग का आतंक हैं, यह लूट, डकैती की दर्जनों वारदात को अंजाम दे चुका है। अधिकतर वारदात बॉर्डर से सटे इलाकों में हो रहीं हैं। पुलिस का कहना है कि कच्छाधारी गैंग के सदस्य एक राज्य में घटना को अंजाम देने के बाद दूसरे राज्य में शरण लेते हैं।

बॉर्डर पर रहेगी पुलिस मुस्तैद

आईजी सतीश गणेश ने बॉर्डर पर पुलिस को अलर्ट रहने के साथ विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं। जिससे वह बार्डर क्रॉस कर जिले में प्रवेश नहीं कर सकें। साथ बॉर्डर से प्रवेश करने वाले हर संदिग्ध को चेक करने के बाद ही सीमा में प्रवेश दिया जाए।

एमपी, राजस्थान के अधिकारियों से होगी वार्ता

आगरा के निकट मध्यप्रदेश, राजस्थान के अधिकारियों से सुरक्षा को लेकर वार्ता की जाएगी। सुरक्षा के लिहाज से सीमावर्ती इलाकों पर शांति व्यवस्था को कायम रखा जा सकें।

सीमावर्ती इलाकों का निरीक्षण किया गया है। आपराधिक गतिविधियों को ध्यान में रख अलर्ट रहने के निर्देश पुलिस को दिए गए हैं। आगामी समय में एमपी, राजस्थान, हरियाणा, मुरैना सहित अन्य राज्यों के अधिकारियों के साथ बैठक की जाएगी।

सतीश गणेश, आईजी आगरा रेंज

Posted By: Inextlive