अनुपम खेर को पद्म सम्‍मान मिलने पर कादर खान ने उठाए सवाल

2016-01-31T15:40:01Z

इस बार जिन हस्तियों को पद्म सम्‍मान से नवाजा जाएगा उनके नामों की घोषणा कर दी गई है। इन नामों में वरिष्‍ठ एक्‍टरराइटर कादर खान का नाम शामिल नहीं है। इस बारे में कादर खान का कहना है कि अच्‍छा हुआ जो उन्‍हें यह अवार्ड नहीं दिया गया। इस साल फिल्‍म जगत से जुड़े जिन लोगों को पद्म सम्‍मान से नवाजा जा रहा है उनमें रजनीकांत अनुपम खेर प्रियंका चोपड़ा मधुर भंडारकर एसएस राजमौली उदित नारायण और मालिनी अवस्‍थी जैसे नाम शामिल हैं। हालांकि कुछ दिनों पहले इंडस्‍ट्री से जुड़े लोगों ने आवाज उठाई थी कि कादर खान को भी पद्म सम्‍मान से नवाजा जाना चाहिए लेकिन ऐसा हुआ नहीं।

थी इस बात की उम्मींद
वहीं ऐसा लगता है कि शायद कादर खान को भी उम्मीद थी कि इस बार उन्हें पद्म सम्मान से नवाजा जा सकता है। इसीलिए जब उनसे पद्म सम्मान से जुड़ा सवाल पूछा गया, तो उन्होंने दिल का सारा दर्द बयां कर दिया। उन्होंने कहा कि यह अच्छा हुआ कि उन लोगों में उनको पद्मश्री सम्मान नहीं दिया। उन्होंने जीवन में कभी किसी की चापलूसी नहीं की और ना ही आगे करेंगे। उनको ऐसा अवार्ड नहीं चाहिए, जो इस बार ऐसे लोगों (फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े लोगों) को दिया जा रहा है।
ऐसा मानना है कादर खान का
इसके अलावा कादर खान का ये मानना है कि काम के लिए अवार्ड मिलना कोई बड़ी बात नहीं है। उन्होंने कहा कि शुरुआत में इन सम्मानों को दिए जाने में ईमानदारी बरती जाती थी, लेकिन अब वो बात नहीं रही है। अब इन अवार्ड के साथ स्वार्थ जुड़ा नजर आता है। उनको लगता है कि शायद इस बार जिन लोगों को सम्मानित किया जा रहा है, वह उतने काबिल नहीं हैं। वह उन लोगों का धन्यवाद करते हैं, जिन्होंने ये कहा कि वह भी पद्म सम्मान के काबिल हैं।
अनुपम खेर के सम्मान पर उठाए सवाल
इतना ही नहीं बताया ये भी जा रहा है कि कादर खान, अनुपम खेर को पद्म सम्मान दिए जाने पर खासे नाराज हैं। हालांकि उनका कहना है कि वह सरकार के फैसले पर कोई सवाल नहीं उठा रहे हैं। उन्होंने कहा कि अनुपम खेर ने ऐसा क्या खास किया है जो उन्हें पद्म सम्मान दिया जा रहा है। वह सिर्फ प्रधानमंत्री का गुणगान करते हुए ही इन दिनों नजर आते हैं।

inextlive from Bollywood News Desk

 


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.