Coronavirus Impact : आफत टलने के बाद ही आएं कैला देवी, मंदिर ट्रस्ट की अपील

कोरोनावायरस की महामारी से निजात मिलने पर ही कैला देवी के दर्शन के लिए यात्रा का प्लान बनाएं।

Updated Date: Wed, 18 Mar 2020 09:28 AM (IST)

आगरा (ब्यूरो)मंगलवार को श्री कैला देवी टैंपल ट्रस्ट ने कोरोनवायरस के मौजूदा स्थिति का हवाला देते हुए श्रद्धालुओं से जब तक वायरस का प्रकोप समाप्त न हो जाए तब तक यात्रा का प्रोग्राम न बनाने की अपील की है। बात दें कि आगरा समेत वेस्ट यूपी के जनपदों से लाखों की संख्या में श्रद्धालु हर साल मंदिर पर लगने वाले सालाना मेले में शामिल होते हैं। वहीं दूसरी ओर डीएम आगरा ने करौली जनपद के डीएम को पत्र लिखकर स्थिति से अवगत कराया है।

मंदिर पर सालाना मेले का आयोजन

राजस्थान के करौली जनपद में मां कैला देवी मंदिर पर सालाना मेले का आयोजन किया जाता है। इस वर्ष 20 मार्च से 5 अप्रैल तक लगने वाले मेले में शामिल होने के लिए आगरा समेत वेस्ट यूपी जनपदों से श्रद्धालुओं के जत्थे रवाना होने लगे। एक ओर कोरोनावायरस अलर्ट, वहीं दूसरी ओर लाखों की संख्या में एक स्थान पर श्रद्धालुओं के जुटने से प्रशासनिक अधिकारियों में खलबली है।

डीएम को पत्र लिखकर दी जानकारी

इस संबंध में मंगलवार को प्रभु एन सिंह ने राजस्थान के जनपद करौली के डीएम को पत्र लिखकर यथास्थिति की जानकारी दी। क्योंकि मेले में शामिल होने के जत्थे आगरा से गुजरने लगे हैं ऐसे में आगरा जिला प्रशासन अलर्ट है। डीएम आगरा ने पत्र में मेले में जुट रहे श्रद्धालुओं की संख्या का हवाला देते हुए लिखा कि कोरोनावायरस महामारी के रोकथाम के लिए आवश्यक है कि मेले के संचालन को 31 मार्च तक जारी रखने पर विचार किया जाए। उन्होंने देश के बड़े धार्मिक स्थलों के ट्रस्ट द्वारा आम जनता के लिए जारी निर्देशों का हवाला भी पत्र में दिया है।

'कैला देवी मंदिर में लगने वाले मेले के मद्देनजर डीएम करौली को पत्र लिखकर यथास्थिति की जानकारी दी गई है। क्योंकि इस मेले में लाखों की संख्या में श्रद्धालु जुटेंगे, इसलिए महामारी की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता है। मंदिर ट्रस्ट द्वारा श्रद्धालुओं से कैला देवी दर्शन का प्लान न बनाने की अपील सराहनीय कदम है।'

- प्रभु एन सिंह, जिलाधिकारी, आगरा

Posted By: Agra Desk
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.