LUCKNOW : कैसरबाग के सुंदरबाग में रविवार सुबह तीन मंजिला जर्जर मकान में प्लास्टिक में गोदाम में आग लग गई। आग की लपटें आस पास के फ्लैटों तक पहुंच गई। जिससे यहां पर भगदड़ मच गई। लोग अपने घरों से निकलकर सड़क पर आ गए। पड़ोसियों के एसी, दरवाजे और खिड़कियां भी जल गई। खबर मिलते ही 12 दमकलें पहुंची। करीब पांच घंटे की मशक्कत के बाद आग बुझाई जा सकी। आग में लाखों रुपये का सामान जलकर राख होने की आशंका जताई जा रही है।

आग से अपार्टमेंट के कई फ्लैट को नुकसान

हुसैनगंज निवासी शंकर कुमार की हीवेट रोड के पास सुंदरबाग में जेम होटल प्रोडेक्ट नाम से गोदाम है। शनिवार रात गोदाम बंद करके शंकर का बेटा आनंद घर चला गया। सुबह 5 बजे उसे गोदाम में आग लगने की सूचना मिली। गोदाम के पीछे बने अपार्टमेंट में रहने वाले सैयद अख्तरुल मुल्क के मुताबिक सुबह पांच बजे गोदाम से लपटें उठने लगी। लपटें उनके फ्लैट तक पहुंच गई। दरवाजा जल गया। दूसरी मंजिल के फ्लैट में रहने वाले अनिल अग्रवाल के एसी, दरवाजे, खिड़किया जलकर राख हो गई। वहीं अपार्टमेंट के ऊपर रखी पानी की टंकी पिघल गई। आग की तपिश में पड़ोस के अपार्टमेंट में रहने वाले मुदित गुप्ता, फुरकान और बॉबी अपने परिवार को लेकर सड़क पर आग गए।

12 दमकलों ने बुझाई आग

आग की सूचना मिलने पर हजरतगंज, चौक, गोमतीनगर, पीजीआई, आलमबाग से फायर ब्रिगेड गाड़ी मौके पर पहुंच गई। आग बुझाने का प्रयास शुरू किया गया। करीब पांच घंटे की मशक्कत के बाद आग बुझाई गई। दोपहर में गत्ते व प्लास्टिक के ढेरो से दोबारा धुआं उठने लगा। इस पर दो बजे हजरतगंज फायर स्टेशन से एक दमकल पहुंचा और आग बुझाई।

Posted By: Inextlive