रणवीर सिंह के बाद अब काजोल इस हॉलीवुड एनिमेशन फिल्म में देंगी आवाज

2018-05-29T19:30:51Z

इन दिनों बॉलीवुड में हॉलीवुड के सुपरहीरोज की आवाज डब करने का ट्रेंड काफी कॉमन हो गया है। ऐसे में साल 2004 में रिलीज हुई हॉलीवुड एनिमेशन फिल्म 'द इनक्रेडिबल्स' के सीक्वल 'द इनक्रेडिबल्स 2' में काजोल भी अपनी आवाज देंगी। जानें फिल्म में किस किरदार की आवाज बनेगी काजोल।

फिल्म में इनकी आवाज देंगी काजोल
कानपुर। 'द इनक्रेडिबल्स' एक ऐसी फैमिली की कहानी है जिनके पास सुपर पॉवर्स हैं। इस परिवार में बॉब, हेलेन, डश, व्योलेट और जैक-जैक नाम के कई सदस्य हैं। द इनक्रेडिबल्स एक हॉलीवुड एनिमेशन फिल्म है जो 2004 में रिलीज हुई थी और हिट साबित हुई। इस बार द इनक्रेडिबल्स 2 भी 22 जून को रिलीज होने ही वाली है। फिल्म में सबसे अहम केरेक्टर है हेलेन पार अका का। हेलेन मल्टी टैलेंटेड है। काजोल को फिल्म के हिंदी वर्जन में हेलेन के किरदार की आवाज बनने का मौका मिला है। बता दें कि फिल्म में परिवार के हर सदस्य के पास सुपर पॉवर्स का वरदान है।
काजोल ने इस वजह से दी फिल्म में आवाज
काजोल एक फैमली वुमन हैं और ये फिल्म भी एक फैमिली की सुपर पॉवर्स के इर्द-गिर्द घूमती है। काजोल भी एक मां हैं और फिल्म में जिस किरदार की आवाज वो देने वाली हैं वो भी एक मां है हेलेन पार अका। काजोल ने बताया कि उन्हें फिल्म द इनक्रेडिबल्स 2 की हिंदी डबिंग में काफी मजा आ रहा है क्योंकि उन्हें ये एनिमेटेड परिवार बहुत पसंद आया। काजोल ने कहा ये एनिमेटेड फैमिली भी हमारे और आपके परिवार की तरह हैं। फिल्म के मुख्य किरदार हेलेन का परिवार भी कॉमन है बस इतना ही अंतर है कि उनके पास सुपर पॉवर्स हैं और हमारे-आपके पास नहीं है। फिलहाल फिल्म 15 जून को रिलीज होगी।

Tickets for #Incredibles2 are now on sale! Reserve your seats: https://t.co/urY38TVhpC pic.twitter.com/hdQmroodpM

— Disney•Pixar (@DisneyPixar) 11 May 2018


इनसे पहले ये कलाकार दे चुके हॉलीवुड फिल्मों में आवाज
इन दिनों बॉलीवुड में बडे़ कलाकारों की आवाज डब करने का चलन चल रहा है। कई बडी़ हॉलीवुड फिल्मों में हिंदी सिनेमा के दिग्गज कलाकारों ने अपनी आवाज दी है। काजोल फिल्म द इनक्रेडिबल्स 2 के हिंदी वर्जन में अपनी आवाज देंगी। वहीं हाल ही में रिलीज हुई फिल्म डेडपूल 2 में भी रणवीर सिंह ने रायन रेनॉल्डस के सुपर हीरो किरदार की हिंदी डबिंग की थी। फिल्म इंडियन बॉक्स ऑफिस पर हिट साबित हुई। साल 2016 में रिलीज हुई फिल्म द जंगल बुक में भी कई बडे़ कलाकारों ने डबिंग की थी। फिल्म में मोगली की मां की आवाज उर्मिला मातोड़कर ने दी थी। 'शेर खान' की आवाज नाना पाटेकर ने, 'काला' की आवाज प्रियंका चोपडा़ ने और इरफान खान ने 'भालू' की आवाज दी थी।

 

Three weeks until #Incredibles2. 💥 Get your tickets in our bio.

A post shared by Pixar Animation Studios (@pixar) on May 25, 2018 at 9:00am PDT


बॉलीवुड की रियल लाइफ मदर्स और उनके बच्चों की ऐसी जोड़ी आपको किसकी याद दिलाती है?
बर्थ डे स्पेशल : ये चीजें करने में 'सिंघम' अजय देवगन को लगता है डर, छूट जाते हैं पसीने

 


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.