एमपी में कांग्रेस ने किया सरकार बनाने का दावा राज्यपाल से मिले प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ

2018-12-12T16:06:14Z

मध्य प्रदेश में कांग्रेस ने बहुमत हासिल कर सरकार बनाने का दावा कर दिया है। इस सिलसिले में एमपी कांग्रेस अध्यक्ष कमल नाथ ने राज्यपाल आनंदीबेन पटेल से मुलाकात की है।

भोपाल (आईएएनएस)। मध्यप्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष कमलनाथ ने बुधवार को गवर्नर आनंदबीन पटेल से मुलाकात की और राज्य में अपनी पार्टी की सरकार बनाने का दावा पेश किया। राजभवन में मुलाकात के बाद उन्होंने मीडिया से कहा, 'हमने सरकार बनाने का दावा किया है।' इसके बाद मुख्यमंत्री के बारे पूछे जाने पर उन्होंने कहा, 'मुझे नहीं पता है, जल्द ही इसके बारे में जानकरी दी जाएगी।' मध्य प्रदेश में सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरने के बाद कमलनाथ ने मंगलवार की देर शाम को राज्यपाल से मिलना का अपॉइंटमेंट लिया था ताकि वह प्रदेश में अपनी सरकार बनाने का दावा पेश कर सकें।

कांग्रेस के पास 121 सीट

बता दें कि कांग्रेस ने मध्य प्रदेश में कुल 230 सीटों में से 114 पर जीत हासिल की है। बता दें कि विधानसभा में बहुमत मिलने के बाद जब लोकसभा सदस्य और कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया से पूछा गया कि क्या वह मुख्यमंत्री बनना चाहेंगे तो उन्होंने कहा कि 'बिलकुल यह मेरे लिए बहुत सम्मानजनक बात होगी।' उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने 114 सीटें जीती हैं और पार्टी को चार निर्दलीय और बीएसपी व एसपी के तीन विधायकों का समर्थन है, इसलिए हम बहुमत को भी पार कर चुके हैं। गौरतलब है कि एमपी में सरकार बनाने के लिए विधानसभा में 116 सीटों की जरुरत होती है और कांग्रेस के पास सभी के समर्थन को मिलाकर कुल 121 सीटें हो गई हैं।

सिंधिया ने शिवराज पर कसा तंज

सिंधिया ने अपनी पार्टी की जीत के बाद पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर भी तंज कसा। उन्होंने कहा, 'आप दावा कर रहे थे कि बीजेपी इस बार 200 सीटें जीतने जा रही है। अगर हम सभी पांच राज्यों में बीजेपी की जीतें हुए सीटों को गिनें, फिर भी पार्टी 200 अंक पार नहीं कर पाई है।' इसके अलावा कमलनाथ ने कहा कि हमारी नई सरकार किसानों और बेरोजगार युवाओं के लिए खास तौर पर काम करेगी। उन्होंने कहा कि हमने जनता से जो वादे किये हैं, वो सभी पूरे करेंगे।

विधानसभा चुनाव 2018 : 5 राज्यों के 5 अमीर उम्मीदवार, संजय, के राजगोपाल, टीएस बाबा, रॉबर्ट रोमाविया आगे तो कामिनी जिंदल पीछे

विधानसभा चुनाव 2018 LIVE : 5 राज्यों में मतगणना के शुरुआती रुझान, इन राज्यों में कांग्रेस कर रही लीड

 


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.