- कामना मर्डर केस में पुलिस को मिले अहम एविडेंस

- अशोक की निशानदेही पर हत्या में प्रयुक्त पिस्टल व दो कारतूस बरामद

- रिंकू के मर्डर में प्रयुक्त कार भी हुई बरामद

- अब पुलिस को रिंकू के शव की तलाश

देहरादून:

कामना मर्डर केस में पुलिस के हाथ कुछ और अहम एविडेंस लगे हैं। कामना की जिस पिस्टल से गोली मारकर हत्या की गई थी, उसे पुलिस ने बरामद कर लिया है। पिस्टल के साथ ही दो जिंदा कारतूस भी बरामद किए गए हैं। पिस्टल और कारतूस फॉरेंसिक इन्क्वायरी के लिए भेज दिए गए हैं। वहीं, रिंकू को जिस कार में बिठाकर राजस्थान ले जाया गया था, उसे भी पुलिस ने बरामद कर लिया है। राजस्थान पुलिस द्वारा दून पुलिस को एक अज्ञात शव की तस्वीर भी भेजी गई है, अब देखना होगा कि यह रिंकू की है या कोई और है। बहरहाल, कामना मर्डर केस की गुत्थी परत दर परत खुलती जा रही है।

बाथरूम में मिला हत्या में प्रयुक्त पिस्टल

कामना को जिस पिस्टल से गोली मारी गई थी, वह उसके पति अशोक ने घर के बाथरूम में छुपा रखी थी। अशोक को अरेस्ट कर पुलिस उसे माता मंदिर रोड स्थित घर लेकर पहुंची। उससे पूछताछ शुरू की तो वह पहले तो पुलिस को उलझाता रहा, लेकिन बाद में सबकुछ उगल दिया। अशोक ने कामना के कैरेक्टर पर सवाल उठाते हुए बताया कि सोसायटी में कामना के कारण उसकी इमेज खराब हो रही थी। इसलिए उसने कामना के मर्डर की साजिश रची। इसके साथ ही कामना को रास्ते से हटाकर पूरी प्रॉपर्टी हथियाना और कामना के इंश्योरेंस क्लेम से कर्ज उतारकर सुकून का जीवन बिताने की तमन्ना भी उसके मर्डर का कारण बताया। पूछताछ में उसने बताया कि कामना के मर्डर के बाद उसने पिस्टल बाथरूम में छिपा दिया। पुलिस ने उसकी निशानदेही पर पिस्टल बरामद कर लिया। एसपी श्वेता चौबे ने बताया कि पिस्टल को फॉरेंसिक जांच के लिए भेज दिया गया है। वहीं सैटरडे को अशोक को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया गया।

¨रकू मर्डर में इस्तेमाल कार बरामद

कामना मर्डर के मास्टरमाइंड ने करीब एक वर्ष पूर्व अपनी बुआ की देवरानी के बेटे रिंकू को राजस्थान भिजवाकर उसका मर्डर करवा दिया था। अशोक ने ¨रकू को जिस कार से दीपक, गौरव और परवेज के साथ राजस्थान के चुरू भेजा था, उसे भी पुलिस ने बरामद कर लिया है। रिंकू मर्डर मामले में भी अशोक ने अपना पहले दिया हुआ बयान पलट दिया। बताया कि ¨रकू को राजस्थान ले जाने के लिए उसकी ही कार का इस्तेमाल किया गया था। इससे पहले अशोक पुलिस को बताया था कि रिंकू को राजस्थान ले जाने के लिए उसने किसी ट्रांसपोर्ट एजेंसी से कार बुक कराई थी।

राजस्थान पुलिस ने भेजी एक शव की डिटेल

राजस्थान चुरू पुलिस ने दून पुलिस को शवों का ब्योरा भेजा है, जिसमें से एक अज्ञात शव रिंकू का माना जा रहा है। चुरू पुलिस ने वर्ष 2018 नवंबर और दिसंबर महीने में वहां बरामद हुए शवों की डिटेल दून पुलिस को सौंपी है। इनमें से एक शव की शिनाख्त नहीं हो पाई है। दून पुलिस इस शव की शिनाख्त के प्रयास कर रही है कि कहीं यह रिंकू का तो नहीं था। पुलिस का कहना है कि यदि कपड़ों से उसकी शिनाख्त नहीं हो पाई तो डीएनए सैंपल लेकर परिजनों से मिलान कराया जाएगा। वहीं, रिंकू के हत्यारोपी शूटर गौरव को लेकर दून पुलिस भी संडे सुबह राजस्थान के चुरू पहुंच गई थी।

Posted By: Inextlive