WTC final: कीवी कप्तान बोले- भारत के खिलाफ खेलना है मजेदार चैलेंज

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल 18 जून से भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा। इस मैच को लेकर कीवी कप्तान केन विलियमसन अभी से एक्साइटेड हैं। केन का कहना है कि भारत के खिलाफ खेलना हमेशा एक मजेदार चैलेंज होता है।

Updated Date: Tue, 18 May 2021 11:32 AM (IST)

लंदन (पीटीआई)। न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन अगले महीने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल में भारत का सामना करने को लेकर उत्साहित हैं क्योंकि वह विराट कोहली की टीम के खिलाफ प्रदर्शन को &&शानदार चुनौती&य&य मानते हैं। भारत और न्यूजीलैंड 18 जून से साउथेम्प्टन में पहले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में आमने-सामने होंगे। विलियमसन ने आईसीसी द्वारा अपने ट्विटर हैंडल पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में कहा, "जब हम भारत के खिलाफ खेलते हैं, तो यह हमेशा एक शानदार चुनौती रही है और इसलिए उनके खिलाफ खेलना वाकई रोमांचक है।"

भारत के खिलाफ खेलना एक चुनौती
दुनिया के सर्वश्रेष्ठ मौजूदा बल्लेबाजों में से एक माने जाने वाले 30 वर्षीय केन ने कहा, "फाइनल में शामिल होना वास्तव में रोमांचक है, निश्चित रूप से जीतना उतना ही बेहतर होगा।" चैंपियनशिप के बारे में और इसकी प्रगति के बारे में बात करते हुए, विलियमसन ने कहा, "हमने देखा कि डब्ल्यूटीसी में प्रतियोगिताएं वास्तविक उत्साह लेकर आई हैं। इस टूर्नामेंट में मैच वाकई क्लोज रहे। जैसे भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज और पाकिस्तान के खिलाफ हमारी सीरीज, जहां आपको रिज्ल्ट प्राप्त करने के लिए वास्तव में कड़ी मेहनत करनी पड़ी, जो वास्तव में बहुत अच्छा है।"

भारत के तेज गेंदबाज उठा सकते हैं फायदा
न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज नील वैगनर ने स्वीकार किया कि भारत के पास ऐसे तेज गेंदबाज हैं जो इंग्लैंड की परिस्थितियों का फायदा उठा सकते हैं लेकिन उन्होंने कहा कि विकेट कभी भी बदल सकते हैं और सपाट भी हो सकते हैं। उन्होंने कहा, 'भारत के पास कई क्वालिटी वाले तेज गेंदबाज हैं, जिन्होंने अलग-अलग परिस्थितियों में अच्छा प्रदर्शन किया है, वे बादल वाली परिस्थितियों में (गेंद) स्विंग कर सकते हैं लेकिन जब सूरज निकलता है तो यह (विकेट) सपाट होता है और कुछ नहीं होता है।"

जून के पहले हफ्ते में यहां पहुंचेगी टीम इंडिया
भारत के बल्लेबाज हनुमा विहारी, जो वार्विकशायर के साथ काउंटी क्रिकेट खेलने के लिए इंग्लैंड में हैं। उन्होंने कहा कि डब्ल्यूटीसी फाइनल में अपने देश के लिए खेलना एक शानदार एहसास होगा। एक खिलाड़ी के रूप में, उद्घाटन विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भारत के लिए खेलना हमेशा एक अच्छा अहसास होता है। डब्ल्यूटीसी फाइनल से पहले 2 जून से शुरू होने वाली इंग्लैंड के खिलाफ दो मैचों की सीरीज खेलने के बाद अधिकांश कीवी खिलाड़ी यूके पहुंच गए हैं। वहीं मुंबई में सख्त क्वारंटाइन के बाद जून के पहले सप्ताह में भारतीयों के यहां पहुंचने की उम्मीद है।

Posted By: Abhishek Kumar Tiwari
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.