मोहम्मद शहवान हत्याकांड पतिपत्नी की मौत में 'गले की फांस' बने कुछ सबूत

2019-05-02T12:59:11Z

कानपुर में कोचिंग संचालक मोहम्मद शहवान और उसकी पत्नी की मौत की गुत्थी उलझती जा रही है। अभी तक जो सबूत मिले हैं उसके अनुसार किसी अनहोनी की आशंका हो रही है।

kanpur@inext।co।in
KANPUR : केशवपुरम में कोचिंग संचालक शहवान और उसकी पत्नी नमरा की मौत के मामले में हालात और सबूतों के बीच उलझ गई है। हालात कुछ अलग कहानी बता रहे हैं, जबकि वहां से मिले कुछ सबूत मामले को अलग एंगल दे रहे हैं। हालात देखकर पुलिस दोनों की मौत को लेकर एक थ्योरी दे रही है जबकि परिस्थितिजन्य सबूत देखकर पुलिस खुद अपनी थ्योरी से संतुष्ट नहीं है। सबूत कोचिंग संचालक और उसकी पत्नी के साथ अनहोनी का इशारा हो रहा है। नमरा के परिजनों ने भी वारदात में और लोगों के शामिल होने का शक जताया है। जिसके बाद आईजी ने सबूतों के आधार पर जांच करने और एक्सपर्ट से राय लेने के लिए कहा है। आईजी का कहना है कि अगर दोनों किसी अनहोनी का शिकार हुए हैं तो जांच में सच्चाई सामने आ जाएगी।


ये इत्तिफाक है या कुछ और

नागेश्वर अपार्टमेंट निवासी कोचिंग संचालक शहवान और उनकी पत्नी नमरा की मौत को पुलिस ओपन एंड शट केस मान रही है। पुलिस का मानना है कि कोचिंग संचालक ने पहले फ्लैट में पत्नी की हत्या की, इसके बाद जहर खाकर खुदकुशी की है, लेकिन परिस्थिति और पुलिस की जांच में मिले कुछ सबूत मामले को दूसरे एंगल पर ले जा रहे हैं। पुलिस को जांच में पता चला कि अपार्टमेंट के सीसीटीवी कैमरों की दो दिन की फुटेज रिकार्ड नहीं हुई है। इसे इत्तिफाक कहेंगे या कुछ और कि कोचिंग संचालक का भाई इरफान भी इन्हीं दोनों दिन अपार्टमेंट में नहीं रुका था। वह पत्नी और बच्चों को लेकर ससुराल चला गया था। उसका कहना है कि वह मंगलवार सुबह ही अपार्टमेंट पहुंचा था।

इतनी दूर कार कैसे चला कर गया?

पुलिस को कोचिंग संचालक शहवान की पत्नी नमरा की लाश फ्लैट में मिली थी, लेकिन कोचिंग संचालक शहवान करीब 40 किलोमीटर दूर बिल्हौर में अपने कार में अचेत हालत में मिला था। माना जा रहा है कि वह पत्नी की हत्या के बाद जहरीला पदार्थ खाकर घर से निकल गया था। सवाल है कि वह जहरीला पदार्थ खाने के बाद इतनी दूर कार कैसे चला कर ले गया। अगर उसने जहरीला पदार्थ खाया तो उसका रियेक्शन इतनी देर बाद क्यों हुआ। रिएक्शन होने पर तड़पने के साथ उसके उल्टी भी होनी चाहिए, लेकिन कार में इस तरह का कोई सबूत नहीं मिला? अगर कार चलाते समय जहर का असर हुआ था तो कार अनियंत्रित होकर पलट जानी या क्षतिग्रस्त हो जानी चाहिए, लेकिन ऐसा भी नहीं हुआ। इसके अलावा कार का व्यवस्थित तरीके से खड़े होने से भी शक और गहरा गया है। इन्हीं बिंदुओं को आईजी ने संज्ञान में लिया है।

ये सवाल बने पुलिस का सिरदर्द

- फ्लैट में पत्नी की हत्या के बाद शहवान ने जहर खाया तो वह 40 किलोमीटर दूर बिल्हौर कैसे पहुंच गया
-जहर खाने के बाद कोई शख्स इतनी लंबी दूरी तक कार कैसे चला सकता है, जहर का असर इतनी देरी से क्यों हुआ
-जहर का रिएक्शन होने पर तड़पने के साथ उसके उल्टी भी होनी चाहिए, लेकिन कार में इस तरह का कोई सबूत नहीं मिला
-फ्लैट में लगे सीसीटीवी कैमरे सिर्फ वारदात के आगे-पीछे दो दिन ही क्यों खराब रहे, फिर अपने आप कैसे सही हो गए
- शहवान का भाई इरफान भी इन्हीं दो दिन अपार्टमेंट में नहीं रहा, ससुराल से लौटने के बाद भी वह शहवान के फ्लैट पर क्यों नहीं गया
 
एक्सपर्ट सुलझाएंगे मौत की गुत्थी
कोचिंग संचालक शहवान ने कौन सा जहर खाया था और जहर कितनी देर में असर करता है। आईजी ने जांच अफसर को यह पता लगाने के लिए कहा है। इसके अलावा आईजी ने एक्सपर्ट से राय लेकर यह पता लगाने के लिए कहा है कि जहर खाने के बाद कोई भी व्यक्ति कितनी दूर तक कार ड्राइव कर सकता है। जहर खाने के बाद इंसान के अंदर क्या प्रभाव होता है। क्या उसको उल्टी होती है या नहीं। इसी तरह आईजी ने कई सवालों पर एक्सपर्ट से राय लेने के लिए कहा है। एक्सपर्ट की रिपोर्ट से तय होगा कि कोचिंग संचालक ने खुदकुशी की है या वह अनहोनी का शिकार हुआ है।
पत्नी के मर्डर के बाद कर लिया सुसाइड, डायरी में लिखा कत्ल का राज
कोई अकेले नहीं मार सकता
कोचिंग संचालक शहवान की पत्नी नमरा के पिता शहंशाह के मुताबिक उन्होंने नमरा के लव मैरिज करने के बाद से बात करना बंद कर दिया था, लेकिन उन्होंने यह दावा किया है कि उनकी बेटी नमरा को कोई अकेले नहीं मार सकता। उनकी बेटी काफी तेज और फुर्तीली थी। अगर उनकी बेटी पर कोई हमला करता तो वह बचने के लिए हत्यारे से संघर्ष जरूर करती। शहंशाह का मानना है कि वारदात में दो या उससे ज्यादा लोग शामिल हैं तभी उन लोगों ने आसानी से नमरा पर काबू पाकर उसकी हत्या कर दी। शहंशाह का यह भी बताया कि करीब पंद्रह दिन पहले नमरा ने घर पर फोन कर खुद के परेशान होने की बात कही थी। शहंशाह ने प्रॉपर्टी के लालच में हत्या का शक जताया है।



This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.