-महापौर बनवा रहीं चांदी की चाभी, नागरिक अभिनंदन के दौरान भेंट की जाएगी चाभी

-राष्ट्रपति के शहर आगमन से पहले चलेगा बड़ा अभियान, बड़े पैमाने पर व्यवस्थाओं को किया जाएगा दुरुस्त

>kanpur@inext.co.in

KANPUR : सिटी में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के आगमन को लेकर तैयारियां शुरू हो गई हैं। नगर निगम में नागरिक अभिनंदन के दौरान उन्हें सदन में भेंट की जाएगी। इसके लिए महापौर प्रमिला पांडेय ने ऑर्डर भी दे दिया है। उनके मुताबिक 300 ग्राम चांदी में चाभी को बनाया जा रहा है। इसमें कानपुर नगर निगम का लोगो भी बना होगा। नागरिक अभिनंदन के दौरान उन्हें ये भेंट की जाएगी। इसके अलावा नगर निगम को फिर से चमकाने की तैयारी शुरू हो गई हैं। हालांकि इस बार ज्यादा काम नहीं किया जाना है। क्योंकि पिछली बार राष्ट्रपति के कार्यक्रम को लेकर रेनोवेशन का काम पूरा किया जा चुका है। तब इसमें करीब 1 करोड़ रुपए खर्च हुए थे। लेकिन इस बार 28 से 30 नवंबर के बीच प्रोग्राम फाइनल किया गया है।

3 जगह बनेंगे हेलिपैड

30 नवंबर को राष्ट्रपति का प्रोग्राम कानपुर यूनिवर्सिटी, नगर निगम और पीएसआईटी में प्रस्तावित है। इसको ध्यान में रखते हुए अधिकारियों ने 3 जगह पर हेलिपैड बनाने का प्रस्ताव तैयार किया है। सूत्रों के मुताबिक नगर निगम जाने के लिए सीएसए या नगर निगम लॉन में ही हेलिपैड बनाया जा सकता है। फिलहाल इसको लेकर अभी कुछ फाइनल नहीं किया गया है। वहीं यूनिवर्सिटी और सीएसए में हेलिपैड बना हुआ है। पीएसआईटी जाने के लिए हवाई मार्ग चुना जाएगा और भौंती में हेलिपैड के लिए जगह तलाशने का काम शुरू कर दिया गया है।

--------------

सिटी में चलेगा बड़ा अभियान

राष्ट्रपति के प्रपोज्ड प्रोग्राम को देखते हुए नगर आयुक्त अक्षय त्रिपाठी ने सिटी में बडे़ पैमाने पर अभियान चलाने के निर्देश दिए हैं। रूट पर पड़ने वाले अवैध अतिक्रमण, सफाई, आवारा जानवरों और अवैध होर्डिग को हटाने के लिए कड़ी कार्रवाई की जाएगी। वहीं एयर पॉल्यूशन को भी कम करने के पुख्ता इंतजाम होंगे।

Posted By: Inextlive