- बर्रा में बीएससी स्टूडेंट की डेंगू से मौत, हैलट इमरजेंसी में डेंगू और बुखार से 6 ने दम तोड़ा

-यूपी में सबसे ज्यादा डेंगू का प्रकोप कानपुर में ही, मौसम बदलने के बाद भी नहीं कम हो रहे डेंगू के केस

KANPUR: पारा गिरने और ठंड बढ़ने के बाद भी सिटी में डेंगू का प्रकोप कम नहीं हुआ है। इससे मौतों का सिलसिला लगातार जारी है। टयूजडे को भी सिटी में डेंगू और वायरल से 7 लोगों की मौत की सूचना मिली। बर्रा में जहां बीएससी छात्रा ने डेंगू से दमतोड़ दिया। वहीं हैलट इमरजेंसी में भी डेंगू और वायरल के 6 पेशेंट्स की मौत हो गई। टयूजडे को सिर्फ मेडिकल कालेज और उर्सला की लैब से आई रिपोर्ट में ही 86 पेशेंट्स को डेंगू की पुष्टि हुई।

अब तक 115 मौतें

टयूजडे भी सिटी में डेंगू से 7 मौतें होने की सूचना मिली। बर्रा गुंजन विहार निवासी बीएससी छात्रा डॉली शुक्ला(18) को कई दिनों से बुखार आ रहा था। पिता पंकज शुक्ला के मुताबिक हालत बिगड़ने पर बेटी को पीपीएम हॉस्पिटल में भर्ती कराया जहां आईसीयू में उसकी मौत हो गई। पिता के मुताबिक उसे डेंगू की पुष्टि हुई थी। वहीं हैलट इमरजेंसी के मेडिसिन वार्ड में मूसा नगर कानपुर देहात की शारदा देवी की डेंगू जैसे बुखार से मौत हो गई। इसके अलावा फतेहपुर के पृथ्वीपालल(70) ,तिर्वा निवासी उदयवीर (55) , मेंहदी हसनन(75) ,औरेया निवासी गिरिजेश्वरी (80) , उन्नाव निवासी राम सजीवनन(60) की भी डेंगू और वायरल से इलाज के दौरान मौत हो गई.इसी के साथ मौतों का आंकड़ा 115 तक पहुंच गया है।

यूपी में सबसे ज्यादा प्रकोप

हेल्थ डिपार्टमेंट की आंकड़ेबाजी के बाद भी महामारी बने डेंगू का प्रकोप यूपी में सबसे ज्यादा कानपुर में ही है। टयूजडे को मेडिकल कालेज की माइक्रोबायोलॉजी और उर्सला की सेंटिनल लैब की रिपोर्ट में 86 पेशेंट्स को डेंगू की पुष्टि हुई। इसी के साथ डेंगू पेशेंट्स का आंकड़ा 2278 तक पहुंच गया.जिसमें बड़ी प्राइवेट लैबों से पॉजिटिव आए पेशेंट्स की संख्या शामिल नहीं है।

---------------------

Posted By: Inextlive