- यूपी के तेज तर्रार आईपीएस अधिकारियों में शामिल एडीजी अभियोजन आशुतोष पांडेय को अयोध्या की कमान

- सुप्रीम कोर्ट में अयोध्या मामले की सुनवाई पूरी होने के बाद फैसले की घड़ी के पास आते ही 'एक्शन' में सरकार

KANPUR:

दोपहर के 12 बजेसरयू नदी का किनाराचार आईपीएस6 पीपीएस और करीब 8 इंस्पेक्टर्स के बीच खड़े सीनियर आईपीएस, उत्तर प्रदेश पुलिस के अपर पुलिस महानिदेशक अभियोजन आशुतोष पांडेय। आप सभी लोग निश्िचत होकर सिर्फ अपना-अपना काम करिए। आम आदमी की किसी भी इंफॉर्मेशन को नजरअंदाज मत करिए, उस पर तुरंत एक्शन लीजिए। थर्सडे को अयोध्या के नोडल अधिकारी एडीजी आशुतोष पांडेय कुछ इस अंदाज में अधिकारियों को इंस्ट्रक्शन देते हुए दिखे। यूपी सरकार ने लॉ एंड ऑर्डर पर नजर रखने के लिए एनकाउंटर स्पेशलिस्ट आशुतोष पांडेय को बुधवार रात ही अयोध्या भेज दिया। रात को ही उन्होंने थानेदारों से लेकर जिले के हर पुलिस अधिकारी के साथ मिलकर फूल प्रूफ प्लान तैयार कर लिया।

'कुछ घंटे में टीम रेडी'

थर्सडे को श्री रामजन्मभूमि न्यास के मुख्य गेट से लेकर हनुमान गढ़ी फिर ददुआ के किले तक एडीजी आशुतोष पांडेय ने जिले के सभी पुलिस अधिकारियों के साथ इंस्पेक्शन किया। फिर रोड के किनारे खड़े कुछ लोगों से बात की। उनसे बातचीत के दौरान उन्होंने पब्लिक को बताया कि पुलिस उनकी दोस्त है और किसी तरह की अफवाह पर ध्यान न दें। इस दौरान कई बुद्धिजीवी भी उनके साथ थे। उन्होंने पुलिस के अधिकारियों के साथ गोपनीय मीटिंग कर जिले के कुछ तेज-तर्रार अधिकारियों की स्पेशल टीम भी कुछ घंटों में तैयार कर ली है।

'स्पेशल-26' भी हाे गई तैयार

किसी भी सिचुएशन से निपटने में सक्षम एडीजी आशुतोष पांडेय की गिनती यूपी के चंद अधिकारियों में होती है। उन्होंने अयोध्या के लिए स्पेशल-26 तैयार कर ली है। इसमें अयोध्या के कुछ प्रमुख अधिकारियों को उन्होंने शामिल किया है। स्पेशल-26 में शामिल अधिकारी बिना वर्दी के भी अयोध्या के प्रमुख हिस्सों में तैनात कर दिए गए हैं। बता दें कि यूपी में हुए कई बड़े मामलों में स्पेशल पुलिस ऑफिसर्स के रूप में आशुतोष पांडेय को भेजा गया। जिस पर उन्होंने सरकार को निराश नहीं किया। बल्कि मामला शांत कराया और अपने को साबित किया। एक बार फिर यूपी सरकार ने उन पर भरोसा करके अयोध्या की कमान सौंपी है।

---------------

जो जिम्मेदारी मुझे दी गई है उसको निभाने की सौ प्रतिशत कोशिश कर रहा हूं। स्थानीय पुलिस अधिकारियों के साथ कई राउंड की मीटिंग करने के साथ ही कई निर्देश दिए हैं और सबसे अच्छी बात ये है कि अधिकारी भी इस पर तुरंत अमल कर रहे हैं। पूरा अयोध्या ही नहीं प्रदेश में कानून व्यवस्था चौकन्नी है।

आशुतोष पांडेय, एडीजी अभियोजन, नोडल अधिकारी अयोध्या

Posted By: Inextlive