'सेक्शन 370 हटाने का अब सही समय आ गया'

2019-07-07T06:00:59Z

- भाजपा सदस्यता अभियान शुरू किया,कार्यकर्ताओं को रेन वाटर हार्वेस्टिंग, ट्री प्लांटेशन के लिए किया जागरूक

- निरीक्षण करने डिप्टी सीएम पहुंचे चकेरी थाना, नानी-नाती हत्याकांड के खुलासे को दिया 24 घंटे का अल्टीमेटम

KANPUR: भाजपा के सदस्यता अभियान की शुरुआत करने पहुंचे डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या ने जम्मू-कश्मीर में सेक्शन-370 हटाने को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि श्यामा प्रसाद मुखर्जी के बलिदान को भुलाया नहीं जा सकता। आज उनके जन्मदिवस पर कहा जा सकता है कि कश्मीर से धारा-370 हटाने का सही समय आ गया है। वहीं बीजेपी कार्यकर्ताओं से संगठन को और मजबूत करने की अपील की।

सदस्यता अभियान की शुरुआत

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या हैलीकॉप्टर से पुलिस लाइन पहुंचे। वहां से सीधे स्वरूप नगर स्थित कान्हा गैलेक्सी में बीजेपी के सदस्यता अभियान की शुरुआत की। उन्होंने बीजेपी पदाधिकारियों से कार्यकर्ताओं की संख्या बढ़ाने को कहा। डिप्टी सीएम ने जल संचयन और तालाबों के संरक्षण के लिए लोगों को प्रेरित करने को कहा। वह पौधारोपण अभियान में भी श्ामिल हुए।

प्लास्टिक से सड़क बनाने पर हो काम

सर्किट हाउस में डिप्टी सीएम ने अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। बैठक में डीएम,एसएसपी के अलावा केडीए, पीडब्लूडी, नगर निगम के अधिकारी भी शामिल रहे। केशव प्रसाद ने पीडब्लूडी अधिकारियों को प्लास्टिक कचरे से सड़के बनाने की योजना पर काम करने को कहा। साथ ही नगर निगम को फेरीवालों के लिए ठोस नीति बनाने के निर्देश दिए। वहीं अतिक्रमण हटाने के बाद दोबारा लगने पर जिम्मेदार अफसरों व कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए कहा। उन्होंने आईजीआरएस पोर्टल पर फर्जी सूचना, शिकायतें करने वाले लोगों के खिलाफ भी कार्रवाई की बात की.इस दौरान कैबिनेट मंत्री सतीश महाना,महापौर प्रमिला पांडेय,डीएम विजय विश्वास पंत, विधायक महेश त्रिवेदी,एसएसपी अनंत देव, बीजेपी जिलाध्यक्ष उत्तर सुरेंद्र मैथानी, व जिलाध्यक्ष दक्षिण अनिता गुप्ता प्रमुख रूप से मौजूद रहीं।

डिप्टी सीएम का पुलिस को अल्टीमेटम

चकेरी सैटरडे को शहर आए डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या निरीक्षण करने चकेरी थाने पहुंच गए। इससे पुलिस अफसरों में हड़कंप मच गया। निरीक्षण के दौरान फ्राइडे शाम को सनिगवां चौकी के पास हुई नानी और नाती की हत्या के बारे में जानकारी ली। डिप्टी सीएम ने पूछा कि इस मामले में अब तक पुलिस ने क्या किया। इस पर जवाब दिया गया कि कुछ लोगों को हिरासत में लिया गया। अभी जांच चल रही है, जल्द हत्यारे को दबोच लिया जाएगा। इस डिप्टी सीएम ने कहा सिर्फ बातों से काम नहीं चलेगा, अगर इस घटना का खुलासा 24 घंटे में न हुआ तो कार्रवाई के लिए तैयार रहें। उधर, नानी-नाती की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आ गई, रिपोर्ट के मुताबिक रिपोर्ट के मुताबिक नानी शांति के सिर पर 10 वार किए गए थे, जबकि नाती सुजल के सिर पर 15 वार कर दोनों की हत्या की गई थी।


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.