-- चिल्ड्रेन पार्क, तुलसी उपवन, वाल्मीकि उपवन मोतीझील आदि से गुजरेगी कानपुर मेट्रो

-- नगर आयुक्त, केडीए ऑफिसर्स के बंगले से जाएगा एलीवेटेड मेट्रो ट्रैक

--जीएसवीएम, ऑल इंडिया रेडियो, हैलट की जमीन के लिए भी मांगी गई एनओसी

KANPUR: कानपुर मेट्रो में सफर के दौरान आप पार्क, गवर्नमेंट ऑफिस व ऑफिसर्स के बंगले आदि का नजारा भी देख सकेंगे। इन पार्क, बंगलों, ऑफिस से होकर कानपुर मेट्रो का एलीवेटेड ट्रैक गुजरेगा। इनकी एनओसी हासिल करने की कोशिशें लखनऊ मेट्रो रेल कार्पोरेशन के ऑफिसर्स ने तेज कर दी हैं।

मेडिकल कॉलेज से गुजरेगी

दरअसल शुरूआत में कानपुर मेट्रो आईआईटी से मोतीझील तक चलेगी। आईआईटी से मेडिकल कालेज चौराहा के पास तक जीटी रोड के सेंट्रल वर्ज पर एलीवेटेड ट्रैक पर मेट्रो दौड़ेगी। इसके बाद ब्रिज पर न जाकर गणेश शंकर विद्यार्थी मेमोरियल मेडिकल कालेज के अंदर से होते हुए फिर हैलट रोड पर आ जाएगी।

हैलट रोड के पैरलल

हैलट कैम्पस में बने मेट्रो स्टेशन के बाद ऑल इंडिया रेडियो कैम्पस तक मेट्रो हैलट रोड पर नहीं दौड़ेगी। बल्कि हैलट रोड के पैरलल मोतीझील साइड एलीवेटेड ट्रैक पर दौड़ेगी। कानपुर मेट्रो के इस एलाइनमेंट में हैलट रोड के किनारे वाल्मीकि उपवन, केडीए के चीफ इंजीनियर का बंगला, नगर आयुक्त का बंगला, चिल्ड्रेन पार्क, तुलसी उपवन, केडीए व जलकल ऑफिसर्स बंगला, कालोनी, ऑल इंडिया रेडियो कैम्पस आदि आ रहे हैं। एलीवेटेड वायाडक्ट के पिलर इनके कैम्पस में ही बनेंगे। इसी वजह से लखनऊ मेट्रो रेल कार्पोरेशन के ऑफिसर्स ने कानपुर मेट्रो के एलाइनमेंट व ड्राइंग के साथ ही नगर निगम, जीएसवीएम, ऑल इंडिया रेडियो, केडीए आदि डिपार्टमेंट से एनओसी मांगी है।

Posted By: Inextlive