गोविंदनगर बाई इलेक्शन

-पुलिस अफसरों ने सुरक्षा का ब्ल्यू प्रिंट तैयार किया, पैरामिलेट्री फोर्स की निगरानी में होगा इलेक्शन

- 70 पोलिंग स्टेशन के 349 बूथ पर पड़ेंगे वोट, 17 पोलिंग स्टेशन के 112 पोलिंग बूथ क्रिटिकल

KANPUR : गोविंदनगर विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए प्रशासन और पुलिस ने सुरक्षा का खाका तैयार कर लिया है। पोलिंग बूथ पर कोई गड़बड़ी न हो, इसके लिए पैरामिलेट्री फोर्स और पीएसी को सुरक्षा की कमान दी गई है। ड्रोन और सीसीटीवी कैमरों से संवेदनशील और अतिसंवेदनशील पोलिंग बूथों की निगरानी की जाएगी। वहीं, 900 होमगार्ड की जगह अब कांस्टेबल को ड्यूटी पर लगाया गया है।

21 को पड़ेंगे वोट

शहर की गोविंदनगर विधानसभा सीट के लिए 21 अक्टूबर को वोट डाले जाएंगे। एसपी क्राइम राजेश यादव ने बताया कि पुलिस और प्रशासनिक अफसरों के लिए उपचुनाव की सुरक्षा का खाका तैयार कर लिया है। उपचुनाव में 70 पोलिंग स्टेशन बनाए गए है। जिसमें 349 पोलिंग बूथ पर वोट डाले जाएंगे। इसमें 17 पोलिंग स्टेशन के 112 पोलिंग बूथ क्रिटिकल हैं। सभी पोलिंग स्टेशन में सीसीटीवी कैमरे भी लगाए जाएंगे। इसके अलावा ड्रोन से क्रिटिकल पोलिंग स्टेशन की निगरानी कराई जाएगी।

-----------

इतनी फोर्स रहेगी तैनात

2 कंपनी पैरामिलेट्री फोर्स

4 कंपनी पीएसी लगाई

27 थाना प्रभारी भी रहेंगे

4 सीओ भी व्यवस्था में

2 एडिशनल एसपी

110 सबइंस्पेक्टर

122 हेड कांस्टेबल

595 कांस्टेबल लगाए गए

बॉक्स

40 प्रतिशत असलहे जमा

एसपी क्राइम राजेश यादव ने बताया कि गोविंदनगर विधानसभा सीट पर उपचुनाव होने से आचार संहिता जारी है। जिसे देखते हुए 40 प्रतिशत लाइसेंसी असलहे अब तक जमा कराए जा चुके है। अभी असलहे जमा कराने की प्रक्रिया चल रही है।

Posted By: Inextlive