एक्सक्लूसिव

- इमरजेंसी के ऊपर पीओपी वार्ड को कंवर्ट कर बनाई जाएगी क्रिटिकल केयर यूनिट, 12 ट्रांसपोर्ट वेंटीलेटर भी पहुंचे

-इंस्टॉलेशन का प्रॉसेस भी शुरू किया गया, इसमें सभी स्पेशिएलिटी के क्रिटिकल पेशेंट्स को भर्ती किया जा सकेगा

KANPUR: एलएलआर इमरजेंसी में अगले महीने से 12 बेड की नई क्रिटिकल केयर यूनिट शुरू हो जाएगी। नई यूनिट को इमरजेंसी ओटी के पास बने पीओपी वार्ड को कंवर्ट करके बनाया जाएगा। इसके लिए वार्ड में आइसोलेशन व उसके फ्यूमिगेशन का प्रॉसेस जल्द शुरू होगा। नई यूनिट मेडिकल, एनेस्थीसिया और न्यूरो सर्जरी के आईसीयू से अलग होगी। इसमें सभी स्पेशिएलिटी के क्रिटिकल पेशेंट्स को भर्ती किया जा सकेगा। इस यूनिट के लिए 12 बेड पर ड्रैगर कंपनी के एडवांस ट्रांसपोर्ट मॉनीटर आ गए हैं। साथ ही इनके इंस्टॉलेशन की प्रक्रिया भी शुरू कर दी गई है।

बढ़ेगी आईसीयू की क्षमता

हैलट के सभी आईसीयू में अभी एक बार में 40 के करीब क्रिटिकल पेशेंट्स का ट्रीटमेंट किया जा रहा है। जिसमें 12 बेड फ‌र्स्ट फ्लोर पर एनेस्थीसिया व न्यूरो सर्जरी आईसीयू के हैं। नए वेंटीलेटर को इमरजेंसी ओटी के बगल में बने पीओपी वार्ड में लगाया जाएगा। इसमें सभी डिपार्टमेंट्स के क्रिटिकल पेशेंट्स भर्ती किए जा सकेंगे। वहीं एनेस्थीसिया आईसीयू में बैकअप के तौर पर रखे 5 वेंटीलेटर को भी जल्द शुरू किया जाएगा।

नहीं मिलेगा नया स्टाफ

नई क्रिटिकल यूनिट के लिए अलग से पैरामेडिकल स्टाफ नहीं मिलेगा। पीओपी वार्ड के मौजूदा स्टॉफ से ही काम चलाना पड़ेगा। एलएलआर हास्पिटल की सीएमएस डॉ.रीता गुप्ता ने बताया कि 12 वेंटीलेटर मिले हैं। इन्हें इमरजेंसी के ऊपर ही अलग वार्ड में लगाया जाएगा।

------------------

40 क्रिटिकल पेशेंट्स का ट्रीटमेंट होता है सभी आईसीयू मिलाकर

12 बेड इसमें फ‌र्स्ट फ्लोर पर एनेस्थीसिया व न्यूरो सर्जरी आईसीयू के

5 वेंटीलेटर एनेस्थीसिया आईसीयू में बैकअप के तौर पर रखे भी शुरू होंगे

Posted By: Inextlive