- 3.45 करोड़ की लागत से बनेगा 20 एमवीए कैपेसिटी का सबस्टेशन, अगले महीने से शुरू होगा कंस्ट्रक्शन

-चीफ इंजीनियर की तरफ से कॉल किए जा चुके हैं टेंडर, बनने के बाद केडीए को किया जाएगा हैंडओवर

KANPUR@inext

KANPUR: केडीए ने अपनी हाउसिंग स्कीम जवाहरपुरम को रोशन करने की तैयारी शुरू कर दी है। इस स्कीम में 20 एमवीए कैपेसिटी का सबस्टेशन बनाने जा रहा है। सबस्टेशन बनाने पर करीब 3.45 करोड़ रुपए खर्च होंगे। इसके लिए केडीए ने टेंडर भी कॉल कर लिए हैं। अगले महीने से निर्माण कार्य शुरू हो जाने की उम्मीद है।

सबस्टेशन एक साल में तैयार होगा

केडीए की जवाहरपुरम हाउसिंग स्कीम में हजारों की संख्या में प्लॉट व फ्लैट हैं। इस हाउसिंग स्कीम को रोशन करने के लिए केडीए जवाहरपुरम सेक्टर-8 में सबस्टेशन बनाने जा रहा है। इस सबस्टेशन में 10-10 एमवीए के दो पॉवर ट्रांसफॉर्मर लगाए जाएंगे। 132 केवी जवाहरपुरम ट्रांसमिशन स्टेशन से इसके जोड़े जाने की संभावना है।

एक साल में बनकर होगा तैयार

केडीए ऑफिसर्स के मुताबिक सबस्टेशन में पॉवर ट्रांसफर सहित अन्य सामान केस्को के निर्धारित मानकों के अनुरूप लगाए जाएंगे। यह सबस्टेशन एक साल में बनकर तैयार हो जाएगा। सबस्टेशन चालू होने के बाद इसे केडीए को हैंडओवर किया जाएगा। इसके लिए केडीए के चीफ इंजीनियर डीसी श्रीवास्तव की तरफ से टेंडर कॉल किए जा चुके हैं। 26 जुलाई को टेक्निकल बिड खोली जाएगी। इसके बाद फाइनेंशियल बिड ओपेन होगी।

----------------

फैक्ट फाइल

3 करोड़ 45 लाख की लागत से बनेगा सबस्टेशन

10 दस एमवीए के दो पावर ट्रांसफार्मर लगेंगे

26 जुलाई को टेक्निकल बिड खोली जाएगी

132 केवी जवाहरपुरम ट्रांसमिशन से जोड़ा जाएगा

(अलग बॉक्स बनाएं)

अहिरवां सबस्टेशन में जुटी टीम

संडे को ई ब्लाक गुजैनी सबस्टेशन चालू करने के बाद केस्को की टीम अब अहिरवां सबस्टेशन को कम्प्लीट करने में लग गई है। फिलहाल 15 जुलाई तक सबस्टेशन चालू करने का टारगेट रखा गया है। केस्को ऑफिसर्स के मुताबिक अहिरवां सबस्टेशन चालू होने से एक लाख से अधिक लोगों को फायदा होगा। अभी तक रिंग रोड कृष्णा नगर सबस्टेशन से अधिक दूरी, ओवरलोडिंग, बीच में लखनऊ हाइवे पड़ने की वजह फॉल्ट बनाने के लिए एनएचएआई की परमीशन आदि के कारण लोगों को पॉवर कट से जूझना पड़ता है।

Posted By: Inextlive