-कानपुर देहात की क्राइम ब्रांच में तैनात था इंस्पेक्टर, केस खत्म करने के लिए मांगी थी 10 हजार रिश्वत

-एंटी करप्शन टीम ने रुपए लेते हुए दबोचा, शहर के कई थानों का चार्ज संभाल चुका है घूसखोर इंस्पेक्टर

KANPUR : कल्याणपुर में बुधवार को एन्टी करप्शन टीम ने एक इंस्पेक्टर को रंगेहाथ दस हजार की घूस लेते हुए दबोच लिया। दरोगा कानपुर देहात की क्राइम ब्रांच में तैनात था। उसने आईजी रेंज के ट्रांसफर किए गए मामलों को खत्म करने के लिए दस हजार की घूस मांगी थी। एन्टी करप्शन टीम ने उसे गिरफ्तार करने के बाद थाने की पुलिस के सुपुर्द कर दिया।

रेप के मुकदमे की जांच

मैनपुरी के भोगांव निवासी इंस्पेक्टर रामवीर सिंह इन दिनों कानपुर देहात क्राइम ब्रांच में तैनात है। इससे पहले वह कानपुर के कई थानों का चार्ज संभाल चुके हैं। इस समय इंस्पेक्टर रामवीर सिंह कन्नौज के गुरसहायगंज थाने में दर्ज रेप के मुकदमे की जांच कर रहे थे। यह जांच आईजी रेंज ने ट्रांसफर कर इंस्पेक्टर रामवीर को सौंपी थी। आरोप है कि इंस्पेक्टर रामवीर ने मुकदमे को खत्म करने के लिए आरोपी से दस हजार रुपये की मांग की थी। इंस्पेक्टर इन दिनों कल्याणपुर में रह रहे थे।

जैसे ही पैकेट पकड़ा

उन्होंने प्रतिवादी को रुपये देने के लिए घर के पास स्थित पेट्रोल पंप के पास बुलाया था। प्रतिवादी ने एंटी करप्शन प्रभारी से इंस्पेक्टर की शिकायत कर दी थी। वह एन्टी करप्शन टीम के साथ इंस्पेक्टर को पैसे देने गया था। एन्टी करप्शन टीम दूर खड़ी हो गई। जैसे ही इंस्पेक्टर ने रुपये का पैकेट पकड़ा, एन्टी करप्शन टीम ने उसे रंगेहाथ पकड़ लिया। टीम प्रभारी शंभूनाथ तिवारी ने बताया कि इंस्पेक्टर को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत रिपोर्ट दर्ज की गई है।

Posted By: Inextlive