- स्मार्ट सिटी के कंट्रोल एंड कमांड सेंटर में पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के जरिए उपद्रवियों की शुरू की तलाश

- संदिग्ध लोगों के साथ ही पकड़े गए लोगों की फिजिकल लोकेशन भी चेक की जा रही, पथराव करने वालों की लिस्ट हो रही तैयार

kanpur@inext.co.in

KANPUR : बवाल शांत होने के बाद इसके दोषियों की जांच-पड़ताल में पुलिस जुट गई है। स्मार्ट सिटी के तहत लगे सीसीटीवी फुटेज के जरिए पुलिस उपद्रवियों की तलाश कर रही है। मंडे को कंट्रोल एंड कमांड सेंटर में पहुंची पुलिस ने एक-एक उपद्रवी की फुटेज निकाली और पूरे दिन की फुटेज को अपने साथ ले गई। फुटेज में पुलिस उन संदिग्ध लोगों को भी तलाश रही है, जिनको हिरासत में या अरेस्ट किया गया है। फुटेज में उनकी फिजिकल लोकेशन भी चेक की जा रही है।

पत्थरबाज हुए चिन्हित

फुटेज के जरिए उन लोगों को चिन्हित कर लिया गया है, जो बवाल में पत्थरबाजी कर रहे थे। वहीं गाडि़यों में आग लगाने वालों के चेहरे भी ढूंढ लिए गए हैं। सोर्सेज के मुताबिक पुलिस जल्द ही उनको अरेस्ट करेगी। 1500 से ज्यादा चेहरों की पहचान के लिए पुलिस ने होमवर्क शुरू कर दिया है। जल्द ही वह सलाखों के पीछे होंगे।

-------------

3 दिन से वाई-फाई सर्विसेज बंद

स्मार्ट सिटी के तहत सिटी की 50 लोकेशन पर लगी वाई-फाई सर्विसेज बंद हैं। इंटरनेट सर्विसेज बंद होने से इनकी सेवाएं भी पिछले 3 दिनों से बंद हैं। अनवरगंज, ग्रीन पार्क स्टेडियम, झकरकटी बस स्टैंड, कारगिल पार्क, नवीन मार्केट सहित अन्य प्रमुख एरिया में ये सर्विसेज दी जा रही थी। वहीं नेट की वजह से पॉल्यूशन का डाटा भी स्मार्ट सिटी को नहीं मिल पा रहा है। एक्सप‌र्ट्स के मुताबिक नेट शुरू होते ही पूरा डाटा मिल जाएगा, फिलहाल डाटा डिवाइस में स्टोर हो रहा है।

Posted By: Inextlive