- आईजी की जांच में दागी पुलिस ऑफिसर्स की खुली पोल

- अपराधियों को संरक्षण देने वाले ऑफिसर्स किए जाएंगे रेंज से बाहर

KANPUR :

सिटी में अपराधियों को संरक्षण देने व अवैध धंधे में लिप्त पुलिस ऑफिसर्स की खुफिया रिपोर्ट आईजी रेंज तक पहुंच गई है। इस रिपोर्ट में कांस्टेबल से लेकर इंस्पेक्टर रैंक के ऑफिसर्स शामिल हैं। अभी तक ये दागी पुलिस ऑफिसर सेटिंग से चार्ज पा लेते थे, लेकिन अब इन पर गाज गिरना तय माना जा रहा है। आईजी का कहना है कि इन दागी पुलिस ऑफिसर्स को रेंज से बाहर ि1कया जाएगा।

डी 2 गैंग को संरक्षण देने का आरोप

आईजी मोहित अग्रवाल को कई दिनों से कुछ दागी पुलिस ऑफिसर्स की कंप्लेन मिल रही थीं। जिनमें दागी पुलिस ऑफिसर्स पर डी 2 गैंग के शाहिद पिच्चा, सबलू (पिस्टल सप्लायर), शार्प शूटर इजराइल आटा वाला, गौतस्कर चांद कुरैशी, गुड्डू समेत कई अपराधियों को संरक्षण देने का आरोप लगाया गया था। इसके अलावा सिटी के आउटर एरिया में तैनात पुलिस ऑफिसर्स के खनन माफियाओं से संबंध होने की कंप्लेन आईजी को मिली थी।

दागियों को जेल भेजा जाएगा

आईजी ने सच्चाई जानने के लिए जांच कराई तो कई दागी पुलिस ऑफिसर्स की पोल खुल गई। अब आईजी रिपोर्ट के आधार पर इन पुलिस कर्मियों पर कार्रवाई करने की तैयारी कर रहे हैं। इन दागी पुलिस ऑफिसर्स की कुंडली के लिए आईजी ऑफिस में रजिस्टर भी बनाया गया है। आईजी का कहना है कि अगर कोई पुलिस कर्मी रंगेहाथ पकड़ा जाता है तो रिपोर्ट दर्ज कर उसको जेल भेजा जाएगा।

सीडीआर और लोकेशन से खुली पोल

आईजी की खुफिया टीम ने दागी पुलिस कर्मियों की कुंडली खंगालने के लिए सीडीआर और सर्विलांस का सहारा लिया। खुफिया टीम को सीडीआर से पता चला कि कौन कौन से पुलिस कर्मी के अपराधी से संपर्क है। इसके अलावा खुफिया टीम को कुछ कर्मियों की अपराधियों के साथ लोकेशन भी मिली है। जिसके आधार पर ही टीम ने रिपोर्ट बनाकर आईजी को दी है।

----------

फीलखाना थाना - वसूली करने का आरोप

हरबंश मोहाल- वसूली करने का आरोप

स्वाट टीम - अपराधियों को संरक्षण देने का आरोप

चकेरी थाना- जुआं कराने का आरोप

बिल्हौर और शिवराजपुर थाना- खनन कराने का आरोप

नौबस्ता और कल्याणपुर थाना - कब्जा कराने का आरोप

Posted By: Inextlive