- स्टेटस क्लब समेत ट्रीट के 5 ठिकानों पर स्टेट जीएसटी की एसआईबी टीम का छापा

- गु्रप की ओर से टैक्स चोरी के 52.40 लाख फौरन जमा कराए गए,

डॉक्यूमेंट्स का बैकअप ले जांच जारी

KANPUR:

सिटी के फेमस ट्रीट रेस्टोरेंट और स्टेटस क्लब के 5 ठिकानों पर स्टेट जीएसटी की एसआईबी टीमों ने फ्राईडे सुबह छापेमारी की। जांच के दौरान इस रेस्टोरेंट चेन में बड़ी टैक्स चोरी का खुलासा हुआ। स्टेट जीएसटी डिपार्टमेंट के एडिशनल कमिश्नर ग्रेड-2 दिनेश मिश्रा के निर्देश में ज्वाइंट कमिश्नर और डिप्टी व असिस्टेंट कमिश्नरों की कई टीमों ने एक साथ अलग अलग जगहों पर छापा मारा। नवीन मार्केट स्थित ट्रीट रेस्टोरेंट,कैंट और कृष्णापुरम स्थित कुल 5 ठिकानों पर छापेमारी हुई। जिसमें फर्म की ओर से 52.40 लाख की टैक्स चोरी की रकम तो फौरन जमा कराई गई। बाकी फर्मो के कंप्यूटर्स की हार्डडिस्क और दस्तावेजों की जांच जारी है। जिसके आधार पर कुल पैनाल्टी कैल्कुलेट होगी।

डिपाजिट पूरा,लेकिन बिल आधा

अधिकारियों के मुताबिक यह पांचों जगहों पर 3 फर्मो के नाम से कारोबार होता है। कानपुर स्टेटस क्लब प्राइवेट लिमिटेड, कन्वेंस फूड्स, स्टेटस क्लब गार्डन रिट्रीट प्राइवेट लिमिटेड फर्मो में से दो प्राइवेट लिमिटेड कंपनियां हैं, जबकि तीसरी पार्टनरशिप फर्म है। इन सभी जगहों पर रेस्टोरेंट के अलावा केटरिंग सर्विस, एसी रूम, बैंक्वेट और लॉन की फैसेलिटी है। अधिकारियों के फर्म डेकोरेशन,फर्नीचर और लाइटिंग का भी काम करती थी,लेकिन बिल सिर्फ डिनर और फूड आइटम का ही जेनरेट करती थी। बाकी खर्चो के लिए कैश पेमेंट लिया जाता था।

टीम में ये थे शामिल

ज्वाइंट कमिश्नर एसके सिंह,डीके वर्मा, डिप्टी कमिश्नर चंद्रशेखर, वासुदेव त्रिपाठी, प्रमोद कुमार,वीरेंद्र मिश्रा,राजीव मिश्र,असिस्टेंट कमिश्नर ज्ञानेश त्रिपाठी और पंकज मिश्रा।

Posted By: Inextlive