- दिवाली पर होम अप्लायंसेस के बाजार में आई गर्माहट, ब्रांडेड रिटेल से लेकर इलेक्ट्रानिक शोरूम्स में पहुंचने लगे कस्टमर्स

- कंपनियां भी फेस्टिव सीजन में दे रहीं डिस्काउंट से लेकर कई ऑफर्स, ई कामर्स कंपनियों की ऑफलाइन मार्केट से टक्कर

KANPUR: फेस्टिव सीजन में मार्केट में रौनक है। लोग भी खरीददारी के लिए पहुंच रहे हैं। ऐसे में होम अप्लायंसेस के शोरूम्स में भी खासी चहल पहल दिखाई दे रही है। फ्रिज, वाशिंग मशीन, ओवन, माइक्रोवेव से लेकर अलग-अलग तरह के होम अप्लायंसेस की खरीददारी करते वक्त अब कस्टमर्स इलेक्ट्रिसिटी सेविंग्स वाली रेटिंग पर भी जोर दे रहे हैं। वहीं अब नई टेक्नोलॉजी पर भी फोकस है। हालांकि मार्केट में बने शोरूम्स को अब ब्रांडेड रिटेल और ई कॉमर्स से भी काफी टक्कर मिल रही है। वहीं शोरूम ओनर्स भी अपने रेग्युलर कस्टमर्स को जोड़ने के साथ नए कस्टमर्स के लिए कई नए ऑफर्स दे रहे हैं।

बढ़ी होम अप्लायंसेस की सेल

नवरात्र से ही कंज्यूमर ड्यूरेबल्स की सेल में तेजी आना शुरू हो गई थी। सिटी में 80 फीट रोड, लाजपत नगर, जेड स्क्वॉयर मॉल के इलेक्ट्रानिक शोरूम्स में बढ़े फुटफाल से इसका अंदाजा हो जाता है। 80 फीट रोड में इलेक्ट्रानिक शोरूम के ओनर रवि भाटिया ने बताया कि सैंमसंग, वर्लपूल, हॉयर, एलजी, गोदरेज, आईएफबी से लेकर कई कंपनियां दिवाली को लेकर कुछ न कुछ ऑफर्स दे रही हैं। इसके अलावा कैशबैक वाले ऑफर्स भी हैं। कस्टमर्स के लिए यही खरीददारी का सबसे मुफीद सीजन होता है। इसी का असर अब मार्केट पर दिखाई दे रहा है।

-------------------

ई कॉमर्स की वजह से सेल पर असर है। फिर भी फेस्टिव सीजन की वजह से कस्टमर्स आ रहे हैं। दिवाली के चलते कंपनियां कई ऑफर्स भी दे रही हैं। धनतेरस तक अच्छी सेल होने की उम्मीद है।

- गौरव निगम

होम अप्लायंसेस की सेल इसी सीजन में सबसे ज्यादा होती है। फेस्टिव सीजन में कंपनियां भी कई ऑफर्स लाई हैं। साथ ही अब जीरो परसेंट इंटरेस्ट पर भी फाइनेंस की फैसेलिटी मिलती है।

- कृष्ण सिंह भदौरिया

इस सीजन में होम अप्लायंसेस की खरीददारी का अच्छा मौका है। कंपनियों के ऑफर्स के साथ हम अपने स्तर पर भी रेग्युलर कस्टमर्स के लिए कई ऑफर्स दे रहे हैं।

- मनीष गुप्ता

Posted By: Inextlive