डेंगू से तीन की मौत

2019-11-18T05:46:02Z

- पनकी में युवक की डेंगू से मौत, हैलट इमरजेंसी ने भी दो ने दमतोड़ा

KANPUR: सिटी में डेंगू से जान जाने का सिलसिला जारी है। संडे को भी सिटी में तीन लोगों की डेंगू से मौत की सूचना मिली। इनमें से एक युवक पनकी का रहने वाला है जिसे उर्सला की लैब से डेंगू की पुष्टि हुई थी। जबकि हैलट इमरजेंसी में फतेहपुर से आए दो पेशेंट्स की मौत हो गई। पनकी गंगागंज निवासी रिक्की(29) को कई दिनों से बुखार आ रहा था। परिजनों ने उसे उर्सला एडमिट कराया। परिजनों के मुताबिक जांच में उसे डेंगू की पुष्टि हुई थी,लेकिन सैटरडे को हालत बिगड़ने पर उसे हैलट रेफर कर दिया,लेकिन परिजन हैलट से उसे पनकी स्थित एक प्राइवेट हॉस्पिटल ले गए जहां उसकी मौत हो गई। वहीं हैलट इमरजेंसी के मेडिसिन वार्ड में बिंदकी फतेहपुर की राजरानी और ललौली फतेहपुर के शिवमोहन की इलाज के दौरान मौत हो गई। मालूम हो कि सिटी में डेंगू से अब तक 100 से ज्यादा मौतें हो चुकी है। साथ ही सरकारी लैबों में 2100 से ज्यादा पेशेंट्स को डेंगू की पुष्टि हो चुकी है।

----------

फोटो के साथ लगाएं

फ्री कैंपों में मिला इलाज और दवाएं

द्मड्डठ्ठश्चह्वह्म:सिटी में फैले डेंगू और वायरल के प्रकोप को देखते हुए आईएमए कानपुर की ओर से तीन जगहों पर फ्री चेकअप कैंप लगाए गए। जाजमऊ, अग्रसेन भवन किदवई नगर और कृष्णापुरम में लगे इन हेल्थ कैंपों में करीब सौ लोगों का फ्री चेकअप हुआ साथ ही दवा वितरण भी हुआ। आईएमए कम्यूनिटी वेलफेयर कमेटी के चेयरमैन डॉ। वीसी रस्तोगी ने बताया कि कैबिनेट मंत्री सतीश महाना ने ने भी कैंप पहुंच कर आईएमए के प्रयासों की तारीफ की। इस दौरान पेशेंट्स की ब्लड शुगर, व कई तरह की जांचे की गई। साथ ही दवा का भी वितरण किया। इस दौरान आईएमए चैरिटेबल ब्लड बैंक की ओर से ब्लड डोनेशन कैंप भी लगाया गया। साथ ही लोगों को डेंगू से बचाव के लिए जागरुक किया गया।

Posted By: Inextlive

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.