स्मार्ट सिटी की सुस्ती पर नाराजगी

2019-07-14T06:01:04Z

- स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट की रिव्यू मीटिंग में भड़के अर्बन डेवलपमेंट मिनिस्टर सुरेश खन्ना, बोले युद्धस्तर पर हो इसके काम

KANPUR: कानपुर को स्मार्ट सिटी बनाने के लिए चल रहे डेवलपमेंट वर्क की धीमी रफ्तार पर सैटरडे को अर्बन डेवलपमेंट मिनिस्टर सुरेश खन्ना का पारा चढ़ गया। वह कानपुर स्मार्ट सिटी एडवाइजरी फोरम की बैठक में रिव्यू करने नगर निगम पहुंचे थे। इस दौरान इस प्रोजेक्ट के लिए मिले 303 करोड़ में से सिर्फ 113 करोड़ खर्च किए जाने पर वह नाराज हुए। उन्होंने कहा कि इसके काम युद्धस्तर पर होने चाहिए। खन्ना ने कहा कि जल निगम के एमडी और जलकल डिपार्टमेंट के आफिसर्स सिटी के सीवेज और वाटर सप्लाई नेटवर्क को लेकर प्लान बनाएं। इस दौरान उन्होंने स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत कूड़ा उठाने के लए 20 कॉम्पेक्टर ट्रक को भी हरी झंडी दिखा कर रवाना किया। खन्ना ने स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत जनता नगर बर्रा और कल्याणपुर-पनकी रोड में सालिड वेस्ट ट्रांसफर स्टेशन का उद्घाटन किया।

इन बातों पर ध्यान देने को कहा

- नालों के ऊपर बने इंक्रोचमेंट को लेकर लोकल लेवल अभियान चलाए

- इंक्रोचमेंट हटाने की ड्राइव में पूर्व फौजियों की टीम को भी शामिल करें

- तालाबों पर कब्जे हटाने की कार्रवाई एक महीने में दिखने लगे

----------

पार्षदों का हंगामा

नगर निगम में मीटिंग के दौरान मिनिस्टर सुरेश खन्ना के न मिलने से गुस्साए कुछ पार्षदों ने हंगामा करना शुरू कर दिया। कुछ देर बाद सुरेश खन्ना बाहर आए और पार्षदों से ज्ञापन लेकर मीटिंग में चले गए। वह पनकी में बनाई जा रही गौशाला भी पहुंचे।


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.