- जिम्मेदार अफसर ही शहर को डुबाने में लगे, जलभराव से निपटने के लिए तैनात किए गए इंजीनियर ड्यूटी से मिले गायब

-जलभराव, सड़क धंसने और पेड़ गिरने से दहशत में कानपुराइट्स, जलभराव से निपटने को दिन भर जूझते रहे नगरआयुक्त

kanpur@inext.co.in

KANPUR : शहर में भीषण जलभराव के बाद भी अफसरों के रवैए में कोई फर्क नहीं पड़ा है। शहरवासी जलभराव और जाम से जूझ रहे हैं और जिम्मेदार अफसर घरों में बैठकर रेनी डे मना रहे हैं। लगातार हो रही बारिश के बाद हुए जलभराव से निपटने के लिए सैटरडे मॉर्निग से ही नगर आयुक्त संतोष कुमार शर्मा जूझते रहे। वहीं नगर निगम के इंजीनियर और जोनल स्वच्छता अधिकारी छुट्टी मनाते हुए घरों में ही बैठे रहे। इससे नाराज नगर आयुक्त ने दो इंजीनियर को प्रतिकूल प्रविष्टि और जोनल इंजीनियर से स्पष्टीकरण तलब किया है।

वीआईपी रोड पहुंचे नगर आयुक्त

सैटरडे लेट नाइट से मॉर्निग 10 बजे तक होती रही जोरदार बारिश से हर कानपुराइट्स दहशत में रहे। वीआईपी रोड में हो रही बारिश के बाद एक बार फिर जलभराव हो गया। नगर आयुक्त संतोष कुमार सुबह नगर स्वास्थ्य अधिकारी का कार्यभार देख रहे डॉ। एके सिंह के साथ वीआईपी रोड पहुंचे। यहां भैरोघाट कूड़ाघर सड़क तक गंदगी बिखरी फैली थी। इस पर नगर आयुक्त ने कूड़ाघर के अंदर ही गंदगी फेंकने के निर्देश दिए। अफीमकोठी, जीटी रोड, नवाबगंज, फजलगंज, जूही पुल, शिवकटरा, सत्यम विहार, केडीए कॉलोनी, जाजमऊ में सड़कों के साथ ही घरों तक में पानी घुस गया।

----------------

इंजीनियर्स पर हुई कार्रवाई

वीआईपी रोड पर जलभराव को हटाने के लिए नगर आयुक्त पहुंचे तो यहां पर जल निकासी के लिए रखे गए दोनों जनरेटर बंद पाए गए। यही नहीं, अवर अभियंता नवीन चंद और सहायक अभियंता आरके यादव भी मौके से गायब पाए गए। इस पर नगर आयुक्त ने नाराजगी जताते हुए कहा कि जब उनकी ड्यूटी मौके पर लगाई गई थी तो वह मौके पर क्यों नहीं हैं? दोनों को प्रतिकूल प्रविष्टि देते हुए जोनल इंजीनियर पुनीत ओझा का स्पष्टीकरण तलब कर लिया। यही नहीं, नगर आयुक्त ने अपने सामने खड़े होकर वीआईपी रोड से पानी की निकासी कराई।

------------

फोन पर लगाई फटकार

यहां से जब वह अफीमकोठी चौराहा के पास आए तो यहां पर जीटी रोड में वाटर लॉगिंग थी। मौके पर स्वच्छता टास्क फोर्स को बुलाया गया तो थोड़ी सी मशक्कत में जलभराव दूर हो गया। यहां पर जोनल स्वच्छता निरीक्षक अकील मसूद गायब रहे। इस पर नाराज नगर आयुक्त ने जोनल स्वच्छता निरीक्षक को फोन पर ही फटकार लगाई। इसके साथ ही उन्होंने जूही खलवा पुल पर संपवेल का भी निरीक्षण किया।

------------------

फूलबाग के पास धंसी रोड

भारी बारिश के चलते फूलबाग के पास खेरेपति मंदिर के सामने रोड पर सड़क धंस गई। सुरक्षा के लिहाज से पुलिस ने बैरिकेड कर रख दिए। फूलबाग जाने वाले लोगों को जाम का सामना करना पड़ा। बता दें कि यहां 188 एमएम की नीचे वाटर लाइन पड़ी हुई है। फिलहाल जल निगम ने जांच शुरू कर दी है।

Posted By: Inextlive